KBC11: में शिवाजी को लेकर पूछे गए सवाल से बना बवाल, सोनी ने मांगी माफी


NAZO ALI SHEIKH 08/11/2019 15:48:41
43 Views

Mumbai. सोनी टीवी का चर्चित रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति अचानक सुर्खियों में छा गया है। केबीसी को लेकर छिड़ा विवाद इतना बढ़ गया कि सोशल मीडिया पर #BoycottKBC ट्रेंड करने लगा। हालांकि विवाद बढ़ता देख सोनी चैनल की ओर से माफी भी मांग ली गई है। 

08-11-2019170442KBC11Theruc1

दरअसल, अमिताभ बच्चन के होस्टिंग वाला शो कौन बनेगा करोड़पति में छत्रपति शिवाजी महाराज के बारे में पूछे गए एख सवाल को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। और आरोप लगाए जा रहा हैं। कि इस सवाल से, 17वीं शताब्दी के मराठा योद्धा का अपमान किया गया है। 

विवाद बढ़ता देख सोनी की ओर से एक बयान जारी करते हुए माफी मांगी गई है। सोनी ने ट्वीट किया ''असावधानी के कारण बुधवार के केबीसी प्रकरण के दौरान छत्रपति शिवाजी महाराज का एक गलत संदर्भ था। हम समान रूप से पछतावा करते हैं और हमारे दर्शकों की भावनाओं के प्रति सचेत रहते हुए कल के एपिसोड के दौरान खेद व्यक्त करते हैं।''

यह भी पढे़ं... चारा घोटाला पर फैसला आज, क्या लालू यादव को मिलेगी जमानत या जेल में गुजारेंगे दिन ?

इसे लेकर बीजेपी की महाराष्ट्र इकाई के विधायक नितेश राणा ने शिवाजी महाराज के संबंध में दिए गए 'अपमानजनक' संदर्भ के लिए शुक्रवार को माफी की मांग की। नितेश राणा ने कहा, 'सोनी केबीसी 10 ने भाषा की दृष्टि से ‘अपमानजनक’ एकवचन में उनका (शिवाजी महाराज) नाम लेकर उनका अपमान किया है। इसके लिए जल्द से जल्द माफी मांगनी चाहिए।’ 

08-11-2019170503KBC11Theruc2

उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा अगर उन्होंने माफी मांगने में देरी की तो कार्यक्रम को आगे चलने के लिए कोई ‘लाइफ लाइन’ नहीं मिलेगी। यह विवाद उस समय खड़ा हुआ जब कार्यक्रम के प्रस्तोता अभिनेता अमिताभ बच्चन ने मुगल शासक औरंगजेब के समकालिकों के बारे में एक सवाल पूछा

चार विकल्पों में छत्रपति शिवाजी का उल्लेख 'शिवाजी' के तौर पर किया गया था जबकि अन्य विकल्प महाराणा प्रताप, राणा सांगा और महाराजा रंजीत सिंह थे। शिवाजी के नाम का इस तरह संदर्भ देने से गुस्साए कई लोगों ने सोशल मीडिया पर सोनी टीवी की आलोचना की और माफी मांगने को कहा।

Web Title: KBC11: The ruckus created by the questions asked about Shivaji, trending BoycottKBC ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया