इमरान खान ने फिर अलापा कश्मीर का राग


NP1534 09/11/2019 18:33:30
38 Views

- करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में बोले पाक पीएम
New Delhi. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर से कश्मीर का राग अलापा है। करतारपुर कॉरीडोर के उद्घाटन समारोह में मानवाधिकार का रोना रोते हुए कहा कि इस तरह से शांति नहीं आएगी। देशों की सीमाएं खोलनी चाहिए ताकि व्यापार चलता रहा है। इसी जरिए दोनों मुल्कों के संंबंधों में मधुरता आएगी। 

09-11-2019184004ImranKhanaga1
 

अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर कश्मीर को लेकर चारों ओर से पस्त हो चुके पाकिस्तानी पीएम इमरान खान की कोशिशे अभी भी जारी हैं। जहां भी कोई मौका मिलता है इमरान खान कश्मीर का राग अलापने से नहीं चूकते। 
शनिवार को करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री अपने इसी ढर्रे पर नजर आए। उन्होंने कहा कि जब मैं प्रधानमंत्री बना था तो पीएम मोदी से बात की थी। इमरान खान ने कहा कि सीमाओं को खोलना चाहिए। 
दोनों देशों के बीच व्यापार होना चाहिए। इन्हीं बातों से ही हालातों में सुधार आ सकता है। उन्होंने कहा कि हमारा मुद्दा सिर्फ कश्मीर था। 
मैंने पीएम मोदी से कश्मीर मुद्दे के हल के बाबत पूछा भी था। इमरान ने मानवाधिकारों का राग अलापते हुए कहा कि कश्मीर में हो रहा है वह क्षेत्रीय मुद्दा नहीं बल्कि मानवाधिकारों का मुद्दा है। उन्होंने कहा भारत ने कश्मीर में जो रवैया अपना रखा है उससे शांति नहीं आने वाली। इसकी वजह से हमारे संबंधों में भी ब्रेक लग गया है। 
मालूम हो कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान जबरदस्त बौखलाहट में हैं।

लगातार कश्मीर को लेकर उनकी बयानबाजी जारी है। पड़ोसी मुल्कों से लेकर अन्तर्राष्ट्रीय पटल तक इमरान खान कश्मीर का मुद्दा उठा चुके हैं। 
लेकिन हर बार उन्हें मुंह की खानी पड़ती है बावजूद इसके इमरान की बेतुकी बयानबाजी थमने का नाम नहीं ले रही है। जबकि भारत हर बार यह स्पष्ट करता रहा है कश्मीर हमारा आंतरिक मुद्दा है ​इसमें किसी भी देश का हस्तक्षेप बरर्दास्त नहीं है। 

यह भी पढ़ें...अयोध्या फैसले पर बोलें ओवैसी, मैं सुप्रीम कोर्ट से सहमत नहीं

 

 

Web Title: Imran Khan again struck a chord for Kashmir ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया