सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय से नहीं हुई किसी पक्ष की हार जीत: विधानसभा अध्यक्ष


NP863 10/11/2019 10:28 AM
19 Views

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधान सभा के अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने श्रीराम जन्मभूमि वाद में सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का स्वागत किया है। उन्हांने कहा है कि भारत में संविधान की सत्ता है। संविधान भारत के लोगों की निष्ठा है। सर्वोच्च न्यायालय के इस निर्णय में किसी पक्ष की हार जीत नहीं हुई है। संविधान ही सर्वोपरि सिद्ध हुआ है।

kisi bhi paksh ki haar jeet nahi
विधानसभा अध्यक्ष ने कहा है कि श्रीराम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर करोड़ों भारतवासियों की अभिलाषा रहा है। इसके लिए लाखों श्रद्धालु जेल गए हैं। वे स्मरणीय है। उन्होंने बड़ा संघर्ष किया है। कोर्ट ने लगातार 40 दिन कार्यवाही चलाई। यह ऐतिहासिक परिश्रम है। हजारों पृष्ठ में फैली न्याययिक कार्यवाही इस श्रम का सबूत है। कोर्ट ने तमाम दस्तावेज खंगाले, तमाम साक्ष्य सुने और पारदर्शी निर्वचन विवेचन के बाद ऐतिहासिक निर्णय दिया है। वर्षों पुराने विवाद का निस्तारण हो गया है।
अध्यक्ष विधान सभा ने विश्वास व्यक्त किया है कि देश के सभी लोग, सभी दल व संगठन इस निर्णय का स्वागत करेंग। शान्ति और सद्भाव का वातावरण बनाए रहेंगे।

Web Title: kisi bhi paksh ki haar jeet nahi ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया