महाराष्ट्र: सरकार बनाने की अटकलों के बीच कांग्रेस का बड़ा बयान, दोबारा होंगे चुनाव!


NP1509 11/11/2019 11:49:33
388 Views

Mumbai. महाराष्ट्र (Maharashtra) में भाजपा (BJP) और शिवसेना (Shivsena) की 30 साल पुरानी दोस्ती टूटने के कगार पर है। वहीं, शिवेसना-एनसीपी-कांग्रेस के साथ आने की खबरों के बीच सियासत के समीकरण बदलते हुए नजर आ रहे हैं। दरअसल, मोदी सरकार में शिवेसना के कोटे के इकलौते मंत्री अरविंद सावंत ने इस्‍तीफा देने की घोषणा कर दी है। जिसके बाद शिवसेना के एनडीए से नाता तोड़ने की अटकलें लगायीं जा रही हैं। इसी बीच मुंबई कांग्रेस के पूर्व प्रमुख संजय निरुपम (Sanjay Nirupam) का बड़ा बयान सामने आया है। 

11-11-2019122122SanjayNirupam1

संजय निरुपम ने ट्वीट करके कहा है कि 'इस बात का कोई मतलब नहीं है कि कौन और किस तरह से सरकार बनाता है। इस सबके बीच महाराष्‍ट्र में राजनीतिक अस्थिरता की स्थिति पैदा होने से इनकार नहीं किया जा सकता है। उन्होंने आगे लिखा कि जल्‍द चुनाव के लिए तैयार रहें...शायद वर्ष 2020! क्‍या हमलोग (कांग्रेस) सहयोगी के तौर पर शिवसेना के साथ चुनाव लड़ेंगे?' वहीं, दूसरी तरफ, शिवेसना, एनसीपी और कांग्रेस में बैठकों का दौर जारी है। 

11-11-2019122218SanjayNirupam2

बता दें कि दक्षिणी मुंबई से शिवसेना के सांसद अरविंद सावंत ने केंद्र की मोदी सरकार (Modi government) में बाहरी उद्योग मंत्रालय (Ministry of External Industry) पद से इस्तीफा दे दिया है। सावंत ने सोमवार को ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी है। साथ ही उन्होंने सुबह 11 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस (Press conference) कर इस बारे में बताने की बात भी कही है।

यह भी पढ़ें:-...NDA से शिवसेना होगी अलग, कांग्रेस-NCP के पास सरकार बनाने का मौका

Web Title: Sanjay Nirupam said that he should be ready for early elections in Maharashtra ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया