जेएनयू कैंपस से बाहर आया फीस बढ़ोत्तरी का मामला,सैकड़ों की संख्या में छात्र सड़क पर उतरे..


NP97 11/11/2019 13:46:37
22 Views

New Delhi. ​​​​​​देश की राजधानी दिल्ली में स्थित जवाहर नेहरू विश्वविद्यालय के कैंपस में तकरीबन 15 दिनों से फीस में बढ़ोत्तरी को लेकर छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं। मगर विश्वविदयालय प्रशासन छात्रों के इस प्रदर्शन का कोई कसर नहीं हो रहा है। इसी कारण छात्रों ने सोमवार को इस प्रदर्शन को कैंपस से बाहर करने का फैसला किया है। 

11-11-2019140203Caseofincrea1

सैकड़ों की संख्या में छात्र अपनी कई मांगों को लेकर सड़क पर उतरे

जेएनयू कैंपस से बाहर सोमवार को सैकड़ों की संख्या में छात्र अपनी कई मांगों को लेकर सड़क पर उतरे हैं। जिसमें फीस बढ़ोत्तरी का मामला भी शामिल है। छात्रों का कहना है कि हम बीते 15 दिनों से फीस वृद्धि के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं मगर विश्वविदयालय प्रशासन पर किसी तरह का कोई असर नहीं हो रहा है। छात्रों ने बताया​ कि विश्वविदयालय में तकरीबन 40 प्रतिशत छात्र गरीब परिवारों के पढ़ते हैं ऐसे में जेएनयू को फीस वृद्धि वापस ली जानी चाहिए।

11-11-2019140220Caseofincrea2

फीस बढ़ोत्तरी के विरोध में सभी छात्र संगठन आए एक साथ

जेएनयू में फीस वृद्धि के विरोध में विश्वविद्यालय के सभी छात्र संगठन एक सा​थ आ गए हैं। बीते सोमवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने कैंपस में काला रिबन बांधकर हॉस्टल मैनुल एवं फीस बढ़ोत्तरी वापस लेने की मांग की थी। वहीं इस समय जेएनयू कैंपस छावनी में तब्दील हो गया है। एक ओर विश्वविद्यालय में हॉस्टल नियमों का विरोध तो दूसरी तरफ सुरक्षा के लिए पहली बार सीआरपीएफ की तैनाती की गई है। 
 

 

 

Web Title: Case of increase in fees came out of JNU campus, hundreds of students landed on the road .. ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया