महाराष्ट्र: शिवसेना का सरकार बनाने का टूटा सपना, भाजपाइयों के खिले चेहरे


NP1509 12/11/2019 11:00:45
163 Views

Mumbai. महाराष्ट्र (Maharashtra) की राजनीति में सोमवार का दिन काफी उठापटक भरा रहा। जिसमें दिन भर बैठकों के दौर के बाद आखिरकार शिवसेना (Shivsena) का सरकार बनाने और सीएम की कुर्सी पर कब्जा का सपना टूट गया। वहीं, गेंद एनसीपी के पाले में आ गई और भाजपाइयों के मायूस पड़े चेहरे खिल उठे। 

12-11-2019111954Governorgives1

दरअसल, राज्यपाल (Governor) भगत सिंह कोश्यारी (Bhagat Singh Kosari) की ओर से रविवार को सरकार बनाने के लिये 24 घंटे का वक्त दिया गया था। लेकिन शिवसेना (Shivsena) इस समयावधि में कांग्रेस-एनसीपी से समर्थन की चिट्ठी हासिल नहीं कर सकी। वहीं, राज्यपाल ने 8.30 बजे एनसीपी (NCP) को सरकार बनाने का पत्र देने के लिए राजभवन बुला लिया। जिसके बाद एनसीपी विधायक दल के नेता अजित पवार (Ajit Pawar) ने राज्यपाल से मुलाक़ात की। राज्यपाल ने एनसीपी को भी 24 घंटे का समय दिया है। एनसीपी मंगलवार को दोपहर में एक बजे अपने कोर ग्रुप के साथ बैठक करेगी।

12-11-2019112521Governorgives2

यह भी पढ़ें:-...महाराष्ट्र: संयज राउत की अचानक बिगड़ी ​तबियत, सीने में तेज दर्द के चलते अस्पताल में हुए भर्ती

राज्यपाल से मिलने के बाद एनसीपी के जयंत पाटिल (Jayant Patil) ने मीडिया को बताया कि राज्यपाल ने उन्हें तीसरा सबसे बड़ा दल होने के नाते सरकार बनाने के लिए बुलाया है। राज्यपाल ने उन्हें कल (मंगलवार) रात 8.30 बजे तक का समय दिया है। एनसीपी नेता के मुताबिक उन्होंने राज्यपाल से कहा है कि वह अपने गठबंधन सहयोगी (कांग्रेस) से बात करने के बाद जल्दी से जल्दी अपना निर्णय बता देंगे।

Web Title: Governor gives NCP a chance to form government in Maharashtra ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया