पीएम मोदी पर टिप्पणी पड़ी भारी, कांग्रेस सांसद शशि थरूर के खिलाफ वारंट जारी


NP1534 12/11/2019 17:15:01
62 Views

- दिल्ली चीफ मेट्रोपोलिटिन मजिस्ट्रेट ने जारी​ किया वारंट
- 27 को कोर्ट में पेश होने का दिया आदेश

New Delhi. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर टिप्पणी और कोर्ट में पेश न होना कांग्रेस के दिग्गज नेता और तिरूवनंतपुरम से सांसद शशि थरूर को भारी पड़ गया। दिल्ली कोर्ट के चीफ मेट्रोपोलिटिन मजिस्ट्रेट नवीन कुमार कश्यप ने थरूर के खिलाफ जमानती वारंट जारी करते हुए 27 नवंबर को कोर्ट में उपस्थित रहने का नोटिस जारी किया है। दरअसल यह वारंट कोर्ट में उपस्थित न होने के कारण जारी किया गया है। 

12-11-2019172133Commentaryon1
 

बता दें कि पिछले साल नवंबर माह में कांग्रेस नेता शशि थरूर ने बेंगलुरू लिट्ररेचर फेस्टिवल में बोलते हुए कहा था कि आरएसएस के व्यक्ति ने उनसे बात चीत के दौरान पीएम मोदी की तुलना शिव लिंग पर बैठे बिच्छू से की थी, जिसे मारा नहीं जा सकता। 
हलांकि थरूर ने यह बात कहने वाले शख्स का नाम नहीं उजागर किया था। शशि थरूर के इस बयान को लेकर काफी बवाल मचा था। 
इस बयान के बाद दिल्ली के भाजपा नेता राजीव बब्बर ने शशि थरूर के खिलाफ धार्मिक मान्यताओं को आहत करने के आरोप लगाते हुए अपराधिक मानहानि का मामला दर्ज कराया था। 
उन्होंने इसे हिंदू देवताओं के लिए अपमानजनक बताया था। 
इस मामले की सुनवाई के दौरान शशि थरूर के साथ ही उनके वकील भी न्यायालय नहीं पहुंचे इतना ही नहीं अपने अनुपस्ति रहने का कोई प्रार्थनापत्र भी नहीं दिया गया। जिस पर मजिस्ट्रेट ने उनके खिलाफ जमानती वारंट जारी किया है। 
हलांकि दूसरे पक्ष से राजीव बब्बर और उनके मुख्य वकील भी कोर्ट में नहीं पहुंचे थे लेकिन उनकी ओर से कोर्ट से अनुपस्थित रहने का प्रार्थना पत्र दिया गया था। 

यह भी पढ़ें...भूकंप के तेज झटके से डोला उत्तराखंड, लोगों में दहशत

 

 

Web Title: Commentary on PM Modi, heavy, warrant issued against Congress MP Shashi Tharoor ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया