मुख्यमंत्री आज करेंगे किसानों से जुडे़ पोर्टल एवं एप का शुभारम्भ


NP863 13/11/2019 10:13 AM
38 Views

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गन्ना किसानों से जुड़े एक अहम पोर्टल एवं एप का शुभारंभ 13 नवंबर को लोक भवन की श्रोतृशाला में करेंगे। इस पोर्टल एवं एप के माध्यम से उत्तर प्रदेश के समस्त गन्ना किसानों के गन्ना सर्वेक्षण, बेसिक कोटा, सट्टा, गन्ना कैलेंडरिंग, पर्चियों के निर्गमन एवं गन्ना आपूर्ति संबंधी जानकारी एक ही पोर्टल पर एकीकृत रूप से उपलब्ध कराई जायेगी। इस अवसर पर मंत्री गन्ना विकास एवं चीनी उद्योग सुरेश राणा की गरिमामयी उपस्थिति रहेगी।

CM Yogi Adityanath aj karenge portal or app ka subharambh
इस संबंध में जानकारी देते हुए प्रदेश के आयुक्त, गन्ना एवं चीनी, संजय आर. भूसरेड्डी, ने बताया कि मुख्य मंत्री, उ.प्र. के निर्देशानुसार यह पोर्टल एवं एप किसानों की समस्या के त्वरित समाधान के लिए बनाया गया है, जिससे उन्हें किसी भी तरह की असुविधा न हो एवं सुविधापूर्वक तथा सहजता के साथ उनके गन्ने की पेराई संभव हो सके। कम्प्यूटर पर पोर्टल एवं मोबाईल पर एप के माध्यम से किसान गन्ना सर्वेक्षण, बेसिक कोटा, सट्टा, गन्ना कैलेंडरिंग, पर्चियों के निर्गमन तथा गन्ना आपूर्ति, संबंधी जानकारी प्राप्त कर सकेगें। एप एवं पोर्टल से यह सुविधा होगी कि किसानों को गन्ना समिति कार्यालयों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे एवं किसानों को घर बैठे सारी जानकारियां मिल सकेगी।

Web Title: CM Yogi Adityanath aj karenge portal or app ka subharambh ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया