जन्मदिन विशेष: मिस इंडिया से एक्ट्रेस तक कुछ ऐसा था जूही चावला का सफर


NAZO ALI SHEIKH 13/11/2019 12:01:23
102 Views

Mumbai. हिंदी सिनेमा जगत की खूबसूरत और फेमस एक्ट्रेस जूही चावला आज अपना जन्मदिन मना रही हैं। अपनी एक्टिंग और खूबसूरती से सबको दीवाना बनाने वाली जूही के जन्मदिन पर जानते हैं, उनसे जुड़ी कुछ रोचक बातें। जूही चावला ने हिंदी के अलावा बंगाली, पंजाबी, मलयालम, तमिल, कन्नड़ और तेलुगु फिल्मों में भी काम किया है। फिल्मों में आने से पहले जूही चावला ने 1984 में मिस इंडिया का क्राउन जीता था। इसके बाद उन्होंने हिंदी फिल्मों में कदम रखा।  

13-11-2019120238BirthdaySpeci1

जूही ने हिंदी फिल्मों में अपने करियर की शुरुआत साल 1986 में आई फिल्म सल्तनत से की, लेकिन ये फिल्म फ्लॉप रही। इसके बाद उन्होंने कन्नड़ फिल्मों का रुख किया। वहां अपनी किस्मत आजमाने के बाद जूही ने फिर से बॉलीवुड में वापसी की। यहां उनकी पहली फिल्म थी कयामत से कयामत तक, फिल्म सुपरहिट रही और फिल्म में जूही की एक्टिंग को खूब तारीफें मिलीं। इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर से नवाजा गया, फिर उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

13-11-2019120254BirthdaySpeci2

इसके बाद वो साल 1990 में आई फिल्म 'प्रतिबंध' में नजर आईं और उसमें भी उनकी परफॉर्मेंस को लोगों ने बहुत पसंद किया। बस यहीं से जूही चावला का स्टारडम का सफर शुरू हो गया। साल 1992 में वो फिल्म 'बोल राधा बोल' में नजर आईं जिसमें उनके अपोजिट ऋषि कपूर थे। ये फिल्म ना सिर्फ हिट रही बल्कि इसमें ऋषि कपूर और जूही चावला की जोड़ी को भी खूब पसंद किया गया। इस फिल्म के लिए जूही को बेस्ट एक्ट्रेस के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड का नॉमिनेशन मिला।

Web Title: Birthday Special: Juhi Chawla s journey from Miss India to Actress was something ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया