कांग्रेस-शिवसेना को लगेगा बड़ा झटका, प्लान बी से सरकार बनाने की तैयारी में BJP


NP1509 13/11/2019 12:08:15
960 Views

Mumbai. महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित किए जाने के बाद से सियासी गतिरोध लगातार बढ़ता ही जा रहा है। प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लागू होने के बाद अब भाजपा अपने प्लान 'बी' को सफल बनाने की तैयारी में है, जिसके तहत प्रदेश में शिवसेना से रिश्ते खराब होने के बाद भाजपा अन्य विपक्षी दलों के साथ मिलकर सरकार बनाने के मौके तलाश रही है। 

13-11-2019121843NCPandBJPle1

सूत्रों की मानें तो भाजपा का प्लान बी एनसीपी के साथ मिलकर प्रदेश में सरकार बनाने का है। माना जा रहा है कि भाजपा और एनसीपी के बड़े नेता एक दूसरे के संपर्क में हैं। शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के साथ सरकार न बना पाने की स्थिति में भाजपा का "प्लान बी" सफल हो सकता है।

कहा यह भी जा रहा है कि शिवसेना को इस बात की भी जानकारी है कि भाजपा और एनसीपी के बड़े नेता एक-दूसरे संपर्क में है। मंगलवार को उद्धव ठाकरे और कांग्रेस नेता अहमद पटेल की मुलाक़ात के दौरान भी एनसीपी और भाजपा के संपर्क में होने की बात उठी है। 

13-11-2019122007NCPandBJPle2

वहीं, दूसरी तरफ राज्यपाल की ओर से दिए गए समय से पहले एनसीपी राज्यपाल को चिट्ठी लिखकर बहुमत का आंकड़ा नहीं होने की बात को लेकर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। जब एनसीपी 8 घंटे बाद राज्यपाल को अपनी असमर्थता जता सकती थी।

एनसीपी की ओर से राज्यपाल को चिट्ठी लिखकर सरकार बनाने असमर्थता जताने के बाद ही राजभवन ने राष्ट्रपति शासन लगाने की रिपोर्ट गृह मंत्रालय को भेजी और उसके बाद राज्य में राष्ट्रपति शासन लग गया। इतना ही नहीं एनसीपी नेता अजित पवार ने भी मंगलवार दोपहर में शिवसेना के समर्थन में चिट्ठी नहीं जारी करने के लिए कांग्रेस के बड़े नेताओं पर ठीकरा भी फोड़ा था।

यह भी पढ़ें:-...महाराष्ट्र: सोनिया ने फोन पर पवार से कही ये बात, चौपट हो गया शिवसेना का प्लान

Web Title: NCP and BJP leaders in touch ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया