आंध्र प्रदेश: टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू प्रदेश सरकार के विरोध में आज करेंगे अनशन


NP1534 13/11/2019 23:28:01
91 Views

New Delhi. आंध्र प्रदेश में टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू प्रदेश में रेत संकट और राज्य की मौजूदा सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ अनशन करेंगे। उनका यह अनशन एक दिवसीय होगा। आरोप है कि रेत संकट के चलते प्रदेश में रेत संकट के चलते निर्माण क्षेत्र से जुड़ें लोगों को दिक्क्तों का सामना करना पड़ रहा है। इस स्थिति के चलते तकरीबन 150 कारोबारों से जुड़े लोग प्रभावित हो रहे है। 

13-11-2019234016AndhraPradesh1
 

बता दें कि आंध्र प्रदेश में चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व वाली टीडीपी वाईएसआरसीपी सरकार की कथित जनविरोधी नीतियों के खिलाफ एक दिन का अनशन गुरूवार को करेगी। 
टीडीपी सुप्रीमों चंद्रबाबू नायडू का कहना है कि निर्माण कार्यों में काम आने वाली रेत के संकट की वजह से निर्माण सेक्टर सीमेंट, स्टील और 25 अन्य उद्योगों से जुड़े करीब 150 कारोबार प्रभावित हैं।
इस संकट के चलते लाखों लोगों की नौकरियां संकट में है। इस स्थिति के चलते अब तक राज्य में 35 से अधिक श्रमिक आत्महत्या कर चुके हैं। 
इस मसले पर वाईएसआरसीपी के नेता और विधायक पार्थसारथी ​का कहना है कि घबराने की कोई बात नहीं है जल्द ही हालात नियंत्रण में होगे। 
उन्होंने कहा कि एनजीटी ने पिछली टीडीपी सरकार पर अवैध रेत खनन की वजह से 100 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया था। 

पार्थसारथी ने सवाल किया कि क्या ये सच नहीं है कि टीडीपी विधायकों और उनके दल के नेताओं ने टनों के हिसाब से रेत ठिकाने लगाई है। 
पार्थसारथी ने कहा कि चंद्रबाबू और अभिनेता से नेता बने जनसेना पार्टी प्रमुख पवन कल्याण बिना किसी बात इसे मुद्दा बना रहे हैं वह भी ऐसी स्थिति में जब लोगों को रेत की आपूर्ति की जा रही हैै।
बुधवार को मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में रेत के अवैध खनन और परिवहन पर प्रस्तावित अध्यादेश को मंजूरी दी गई है। इसका उल्लंघन करने पर दो साल की भारी भरकम जुर्माने का प्रावधान किया गया है। 

यह भी पढ़ें...छत्तीसगढ़: जवानों ने मुठभेड़ में एक नक्सली का मार गिराया

 

 

Web Title: Andhra Pradesh: TDP chief Chandrababu Naidu will go on hunger strike in protest against the state government today ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया