एयर इंडिया के केबिन क्रू को बीमारी का बहाना पड़ा भारी, कंपनी ने किया बाहर


NAZO ALI SHEIKH 14/11/2019 16:22:34
33 Views

New Delhi. एयर इंडिया विमानन कंपनी में काम कर रहे केबिन क्रू को त्योहारों पर बहाना बनाकर छुट्टी लेना महंगा पड़ गया। कंपनी ने कर्मचारी को सेवा से बर्खास्त कर दिया। यही नहीं कंपनी ने उन सभी कर्मचारियों को बर्खास्त करने का कदम उठाया, जिन कर्मचारियों ने ड्यूटी लगाए जाने के बाद भी बीमारी दिखाकर छुट्टी की थी।

14-11-2019162339AirIndiacabi1

कंपनी का कहना है कि केबिन क्रू सदस्यों द्वारा उड़ान संचालन से पहले बीमारी बताकर अवकाश लिया गया। कर्मचारियों के अवकाश पर होने से हवाई उड़ाने प्रभावित हुईं। हालांकि, इन सदस्यों  छुट्टी के लिए आवेदन किया था, जिसे मंजूरी नहीं दी गई थी।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक एयरलाइन के सूत्र ने यह जानकारी दी कि तीन नवंबर को 238 कर्मचारियों ने बीमारी का बहाना बनाते हुए अवकाश लिया था। कंपनी ने छुट्टी लेने के कारणों का पता लगाना शुरू किया तो अधिकतम कर्मचारियों की तबीयत ठीक पाई गई। कंपनी ने ऐसे कर्मचारियों को तत्कार काम पर आने को कहा।

कंपनी ने 238 में से चार कर्मचारियों को पहले नोटिस जारी किया। नोटिस का सही जवाब नहीं दे पाने के कारण उनको बर्खास्त कर दिया गया। जिन कर्मचारियों ने छुट्टी के लिए पहले से आवेदन किया था, लेकिन उनको छुट्टी नहीं मिली, ऐसे लोगों को पत्र जारी करते हुए ड्यूटी पर रिपोर्ट करने के लिए कहा गया था। कर्मचारियों ने कंपनी की बात नहीं मानी जिस पर उनको भी बर्खास्त कर दिया गया। कंपनी ने पहले ही चेतावनी थी थी कि रिपोर्ट नहीं करने पर बर्खास्तगी की कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें... Happy childrens day: जानें, 14 नवंबर को ही क्यों मनाया जाता है बाल दिवस

खबरों के मुताबिक एयर इंडिया के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी कि कर्मचारियों के खिलाफ बर्खास्तगी की कार्रवाई इसलिए करनी पड़ी क्योंकि दो दिन में बीमारी के चलते छुट्टी लेने का आवेदन करने वालों की संख्या काफी अधिक थी। कंपनी ने यह भी कहा है कि वो बर्खास्त किए गए चार में से तीन कर्मचारियों को नौकरी पर वापस रखा जाएगा।

Web Title: Air India cabin crew suffered heavy sickness, company exits ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया