मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज रखेंगे मेट्रो परियोजना की आधारशिला


NP1534 15/11/2019 08:04:54
39 Views

- सीएम के कार्यक्रम को लेकर किए गए सुरक्षा के पु​ख्ता इंतजाम
Kanpur. प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को मेट्रो प्रोजेक्ट का शिलान्यास करने शहर आ रहे है। सीएम के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा के खास इंतजाम किए गए है। उनकी सुरक्षा में 1500 जवानों को तैनात किया गया है। निगरानी के ड्रोन कैमरों के साथ साथ आईआईटी कैंपस के आसपास की ऊंची इमारतों छतों पर भी पुलिस के जवान मुस्तैद रहकर कार्यक्रम स्थल पर होने वाली गतिविधियों की निगरानी करेंगे।

15-11-2019081616ChiefMinister1
 

मालूम हो कि बीते पांच वर्षों से शहर में मेट्रो परियोजना शुरू होने की खबरें चल रही है। अब जाकर इस योजना को पंख लगने की घड़ी आयी है। 
शुक्रवार को आईआईटी से मोतीझील तक प्रस्तावित मेट्रो परियोजना के काम की शुरुआत होगी। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बतौर मुख्य अतिथि मेट्रो परियोजना का श्रीगणेश करने आ रहे है। इसके साथ ही शहर में मेट्रो का जाल फैलाने के लिए ट्रैक व स्टेशन बनाने का काम शुरू हो जाएगा। 
मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर गुरूवार जिला प्रशासन, उप्र मेट्रो रेल कारपोरेशन, नगर नगम, केडीए आदि विभागों के अधिकारी तैयारियों को अंतिम रूप देते नजर आए।

15-11-2019081934ChiefMinister2
 

सीएम के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा के भी खास इंतजाम किए गए है। आईजी मोहित अग्रवाल के मुताबिक मुख्यमंत्री शहर में तकरीबन डेढ़ घंटे रहेंगे। 
कार्यक्रम की सुरक्षा व्यवस्था के लिए 15 सीओ, पांच एएसपी, तीन आईपीएस, बीस इंस्पेक्टर समेत डेढ़ हजार सिपाहियों को तैनात किया गया है। इसके अलावा एक कंपनी पीएसी के जवान भी मौजूद रहेंगे। 
आईआईटी के आसपास बगैर वर्दी भी पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। एलआईयू भी सक्रिय रहेगी। सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में गुरुवार को आईआईटी में बैठक हुई। 
इसके ​अलावा कार्यक्रम स्थल और उसके आसपास होने वाली संदिग्ध गतिविधियों पर निगाह रखने के लिए ड्रोन कैमरों की भी मदद ली जाएगी। 
आईआईटी कैंपस के आस पास की ऊंची इमारतों की छतों से भी पुलिस के जवान नीचे की गतिविधियों पर निगरानी रखेंगे। 

यह भी पढ़ें...महाराष्ट्र के सत्ता संग्राम के बीच सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हुई जनहित याचिका

 

 

Web Title: Chief Minister Yogi Adityanath will lay foundation stone for metro project today ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया