भारत और अमेरिका के बीच जल्द ही व्यापार समझौता होने की संभावना..


NP97 15/11/2019 12:08 PM
29 Views

New Delhi. भारत और अमेरिका के बीच जल्द ही व्यापार समझौता होने की संभावना है। खबर यह भी है कि अगले सप्ताह ट्रंप प्रशासन अधिकारियों के एक प्रतिनिधिमंडल को भारत भेजेगा। यह प्रतिनिधिमंडल दोनों देशों के बीच होने वाले व्यापार समझौते को अंतिम रूप देगा। 

There is a possibility of a trade agreement between India and America soon ..

12 से 14 नवंबर के बीच पीयूष गोयल इसी सिलसिले में अमेरिका दौरे पर थे

सरकार के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल इसी सिलसिले में 12 से 14 नवंबर के बीच अमेरिका दौरे पर गए थे। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने अमेरिका में अपने समकक्ष रॉबर्ट लाइटहाइजर से मिलकर व्यापार समझौते के कई मुद्दों को सुलझा लिया। सरकारी सूत्रों के अनुसार दोनों देशों के बीच जिन पहलुओं को लेकर चिंता जताई थी उन पर बात कर ली गई है। अमेरिका व भारत के बीच व्यापार समझौता अपने अंतिम रूप में है। लाइटहाइजर से पीयूष गोयल ने फोन पर बात की। दोनों देशों ने एक -दूसरे को बराबरी से बाजार उपलब्ध कराने की बात कही है। पिछले महीने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण अमेरिकी दौरे पर गई थीं। जहां उन्होंने कहा था कि वह चीन से निकलकर भारत में निवेश करने का इरादा रखने वाली कंपनियों के लिए नीति बनाएंगी। 

There is a possibility of a trade agreement between India and America soon ..

भारत में निवेश के लिए सबसे बेहतर विकल्प

​भारत की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अमेरिकी दौरे के दौरान कहा था कि चीन से बाहर निकलने वाले उद्योग,निश्चित रूप से भारत की तरफ देख रहे हैं। अब सरकार के लिए उनके साथ कदम मिलाना जरूरी है। मैं इसके लिए नीति तैयार करके उनसे संपर्क करूंगी और उन्हें बताऊंगी कि भारत किस तरह उनके लिए ज्यादा अनुकूल स्थान हो सकता है।

 

 

Web Title: There is a possibility of a trade agreement between India and America soon .. ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया