महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार बनने का रास्ता साफ, इस पार्टी का होगा सीएम


NP1509 15/11/2019 12:49 PM
589 Views

Mumbai. महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगने के बाद शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस सरकार बनाने के जद्दोजहत में लगे हुए हैं। जिसको लेकर एनसीपी की ओर से बड़ा बयान सामने आया है। नवाब मलिक ने कहा है कि शिवसेना का भाजपा के साथ गठबंधन टूटा ही सीएम पद की मांग को लेकर है। इसलिए एनसीपी उनके (शिवसेना) स्वाभिमान को बचाने की जिम्मेदारी हमारी है, सीएम शिवसेना का ही होगा।

Paving way for formation of Shiv Sena-NCP-Congress Allience government in Maharashtra

मलिक ने आगे कहा कि सबसे अहम बात है कि कांग्रेस सरकार में शामिल होने को लेकर फैसला ले। पवार साहब ने पहले ही कहा है कि सिर्फ सरकार बनाना ही जरूरी नहीं है बल्कि सरकार चलाना भी जरूरी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार में शामिल होने से कतरा रही है। जो कॉमन मिनिमम प्रोग्राम बना है उसे तीनों पार्टियों के नेताओं को भेजा जाएगा। इस पर सभी दलों की सहमति ली जाएगी। ड्राफ्ट के केंद्र किसानों की समस्याओं को रखा गया है। 

वहीं, राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाक़ात को लेकर एनसीपी नेता ने बताया कि महाराष्ट्र में जब से राष्ट्रपति शासन लगा है, प्रशासन का काम ठप्प पड़ गया है। उन्होंने कहा कि मंत्रालय में फाइलें अटकी पड़ी हैं। जनता परेशान है, किसान भी बेहाल हैं। इसी मुद्दे पर तीनों पार्टियां राज्यपाल से मिलकर उन्हें स्थिति से अवगत कराएंगे।

नवाब मलिक के इस बयान के बाद संभावना जतायी जा रही है कि एनसीपी-कांग्रेस और शिवसेना के नेता शनिवार को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात कर सकते हैं। सूत्रों की माने तो 17 नवंबर को राज्य में सरकार बनाने का एलान किया जा सकता है क्योंकि इसी दिन बाला ठाकरे की पुण्यतिथि है।

यह भी पढ़ें:-...महाराष्ट्र के बाद कर्नाटक में भाजपा की बढ़ीं मुश्किलें, खतरे में येदियुरप्पा सरकार

Web Title: Paving way for formation of Shiv Sena-NCP-Congress Allience government in Maharashtra ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया