भाजपा ने चल दी अपनी चाल, महाराष्ट्र में फिर फंसी सरकार


NP1509 16/11/2019 11:40:25
2006 Views

Mumbai. महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगने के बाद शुक्रवार को एनसीपी-शिवसेना-कांग्रेस गठबंधन सरकार बनाने का फॉर्मूला तय होने ही बात सामने आयी। लेकिन अभी भी नई सरकार को लेकर स्थिति साफ नहीं हो पायी है। दरअसल, शुक्रवार को ही एनसीपी प्रमुख शरद पवार का शाम होते-होते बड़ा बयान सामने आया। उन्होंने कहा कि सरकार बनने में वक्त लगेगा। इसी बीच शिवसेना ने भाजपा पर बड़ा खरीद फरोख्त का आरोप लगाया है। 
16-11-2019115659Shivsenaaccus1

शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में संपादकीय के जरिए भाजपा पर हॉर्स ट्रेडिंग का आरोप लगाया है। सामना में लिखा गया है कि ''हम महाराष्ट्र के मालिक हैं और देश के बाप हैं, ऐसा किसी को लगता है तो वे इस मानसिकता से बाहर आएं। आगे लिखा है कि ये मानसिक अवस्था 105 वालों के स्वास्थ्य के लिए खतरनाक है। ऐसी स्थिति ज्यादा समय रही तो मानसिक संतुलन बिगड़ जाएगा और पागलपन की ओर यात्रा शुरू हो जाएगी।  

हॉर्स ट्रेडिंग का जिक्र करते हुए लिखा कि राष्ट्रपति शासन की आड़ में घोड़ाबाजार लगाने का मंसूबा अब साफ हो गया है। स्वच्छ और पारदर्शी काम करने का वचन देने वालों का यह झूठ है और ये बार-बार साबित हो रहा है। सामना में लिखा गया है कि सत्ता या सीएम पद का अमरपट्टा लेकर कोई जन्म नहीं लेता। खुद को विश्वविजेता कहने वाले नेपोलियन और सिकंदर जैसे योद्धा भी आए और गए। श्रीराम को भी राज्य छोड़ना पड़ा। औरंगजेब आखिर जमीन में गाड़ा गया। तो अजेय होने की लफ्फाजी क्यों?''

वहीं, देवेंद्र फडणवीस और नितिन गडकरी के बयान को लेकर भी शिवसेना ने सामना में भाजपा में पर जमकर हमला बोला है। सामना के संपादकीय में लिखा है कि एक तरफ फडणवीस ‘राज्य में फिर से बीजेपी की ही सरकार!’ का दावा करते हैं और दूसरी तरफ नितिन गडकरी ने क्रिकेट का रबड़ी बॉल राजनीति में फेंक दिया है।

संपादकीय में आगे लिखा गया है कि गडकरी का क्रिकेट से संबंध नहीं है। संबंध है तो शरद पवार और क्रिकेट का है। अब अमित शाह के बेटे जय शाह भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सचिव बन गए हैं इसलिए भाजपा का क्रिकेट से अधिकृत संबंध जोड़ा गया है। आजकल क्रिकेट खेल कम और धंधा ज्यादा बन गया है और क्रिकेट के खेल में भी राजनीति की तरह ‘घोड़ाबाजार’ शुरू है।

यह भी पढ़ें:-...कांग्रेस-शिवसेना को लगेगा बड़ा झटका, प्लान बी से सरकार बनाने की तैयारी में BJP

Web Title: Shivsena accuses BJP of horse trading ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया