बहुजनों के अधिकार की लड़ता रहूंगा लड़ाई: बाबू सिंह कुशवाहा


NP1357 16/11/2019 16:16:27
27 Views

Lucknow. जन अधिकार पार्टी ने रायबरेली रोड़ स्थित एक रिजार्ट में अपने पहले राष्ट्रीय अधिवेशन का आयोजन किया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि पूर्व कैबिनेट मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा का पार्टी कार्यकर्ताओं ने पुष्प वर्षा से स्वागत किया। दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन का आरम्भ दीप प्रज्वलित कर किया गया। सम्मेलन में राष्ट्रीय मुद्दों पर परिचर्चा के साथ-साथ पार्टी की निर्वाचन प्रक्रिया भी चलती रही। उद्घाटन सत्र में जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय सैनी ने पूरे देश से आए हुए कार्यकर्ताओं का स्वागत करते हुए पार्टी की विचारधारा से सबको अवगत करवाया।

16-11-2019161811bahujankeadh1

अधिवेशन में कुशवाहा ने कहा कि पिछड़ों, दलितों और वंचितों को हक दिलवाने के लिए मैंने कांशीराम के साथ संघर्ष शुरू किया था जो बसपा के बाद आज भी जन अधिकार पार्टी के रूप में चल रहा है। अपने बारे में बताते हुए उन्होंने एनएचआरएम घोटाले और लखनऊ में हुई सीएमओ की हत्याओं का जिक्र किया और कहा कि आजादी के बाद मैं पहला ऐसा व्यक्ति था जिसे अंडर ट्रायल चार साल तक जेल में रखा गया। बाबू सिंह ने कहा कि जेल कभी मेरा रास्ता रोक नहीं सकता और बहुजनों के संघर्षों के लिए मैंने जीवन प्रस्तुत कर दिया है। उन्होंने कहा कि भले ही बीएसपी रास्ते से भटक गई हो लेकिन जन अधिकार पार्टी सदैव बहुजनों के लिए संघर्ष करती रहेगी। पूर्व मंत्री ने कहा कि समाज में हमारे समाज के लोग जो धरातल पर रह कर निचले तबके का काम करते थे उनको उनके कामों से हाथ धोना पड़ा है जिसके लिए हम संघर्ष करने को तैयार है।

जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन के पहले दिन विभिन्न सत्रों का आयोजन किया गया और साथ ही निर्वाचन की प्रक्रिया भी चलती रही। महिला, युवा सशक्तिकरण, किसानों की समस्या, कानून व्यवस्था, समान शिक्षा प्रद्धति, स्वास्थ्य सेवाएं, स्वच्छ पेयजल, बेरोजगारी, आरक्षण, विभिन्न समाज के लोगों की समस्याएं आदि पर प्रस्ताव पारित किए गए।

यह भी पढ़ें- उन्नाव : ट्रांस गंगा सिटी में किसानों के पथराव से CO व चार सिपाही घायल, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

Web Title: bahujan ke adhikar ke liye ladta rahunga ladai ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया