रास्ते में पानी भरने से स्कूल का रास्ता हुआ अवरुद्ध


NP1181 16/11/2019 17:56:07
39 Views

LUCKNOW. विकास खण्ड काकोरी की ग्राम पंचायत जेहटा के मजरे टांड़खेड़ा के प्राथमिक विद्यालय को जाने वाले रास्ते पर इस समय इतना पानी भरा हुआ है कि जैसे बरसात हो रही हो। गांव के बाहर सरकारी जमीन पर बने प्राथमिक विद्यालय की गांव से करीब 150 मीटर दूरी है, जिसके आधे हिस्से में खड़ंजा लगा है लेकिन उस पर कीचड़ और पानी की वजह से खड़ंजा दिखाई नहीं देता।

16-11-2019182239Thewaytosch1

गांव के हीरा लाल कहते हैं कि जहां से खड़ंजा समाप्त होता है, वहां पर करीब दो फुट गहरा गड्ढा था। उसमें इतना कीचड़ था कि कोई भी आदमी निकल नहीं सकता था। गांव के कुछ लोगों ने कार्तिक मेले के अवसर पर इसी रास्ते से आसपास के गांवों के लोगों के जाने के लिए कोई दूसरा रास्ता न होने के कारण कुछ लोगों ने कहा कि इसमें गांव की ही बदनामी होगी, इसलिए ट्रैक्टर से कीचड़ हटाने के बाद उसमें करीब 10 ट्राली मिट्टी डालकर रास्ते को ऊॅंचा किया गया था। 

स्कूल जाने के लिए गांव के बच्चों के लिए दूसरा रास्ता नहींं

लेकिन गांव के एक मोहल्ले के पानी का निकास दूसरी ओर न होने के कारण पानी इसी रास्ते पर आता है। गांव के राम भरोसे ने कहा कि बगल में उनका खेत है वह अभी खाली हो जाएगा। इसलिए प्रधान को चाहिए कि खेतों से करहा लगाकर मिट्टी खींच कर खड़ंजे को उखड़वाकर ऊॅंचा कर दिया जाय ​तो किसी का नुकसान भी नहीं होगा और गांव का रास्ता भी सही हो जाएगा।

ग्रामीणों ने बताया कि इस रास्ते से बच्चे आसानी से निकल नहीं पाते हैं। इसके अलावा अध्यापिकाओं ने भी ​इस रास्ते की शिकायत अधिकारियों से की लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। गांव वालों का कहा कि इसकी शिकायत योगी जी तक पहुॅंचा दीजिए तो शायद यह रास्ता सुधर जाय।

Web Title: The way to school blocked due to water filling ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया