अखिलेश यादव से मिलने पहुंचे गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के पदाधिकारी


NP863 16/11/2019 18:29:54
28 Views

LUCKNOW. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से शनिवार को गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के पदाधिकारियों तथा प्रमुख नेताओं ने भेंट की। इस दौरान उन्होंने समाजवादी पार्टी के साथ पूरा सहयोग करने का भरोसा दिलाया। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी भाजपा-कांग्रेस के राजनीतिक विकल्प के रूप में उभरेगी।

16-11-2019183339AKHILESHYADAV1
 गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हीरासिंह मरकाम के पुत्र तुलेश्वर सिंह मरकाम और भतीजे श्यामसिंह मरकाम सहित प्रदेश अध्यक्ष रामनाथ गोंड, प्रदेश महासचिव महेन्द्र कुमार ध्रुवे और मदन गोंड, (दिल्ली) रामनाथ गोंड, लोकबहादुर गोंड, घनश्याम गोंड, मुकेश गोंड तथा डाॅ0 बलराम गोंड  और एम.एल.सी. डाॅ0 राजपाल कश्यप भी इस दौरान उपस्थित रहे।
गोंड प्रतिनिधियों का कहना था कि जनजातियों को वन अधिनियम के कारण तमाम तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। उनका कई स्तरों पर उत्पीड़न होता है। इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि हक और सम्मान की सामाजिक न्याय की विचारधारा के लिए समाजवादी पार्टी प्रतिबद्ध है। हम जनसंख्या के आधार पर जनगणना की मांग इसीलिए उठाते हैं ताकि सही संख्या के अनुपात में लोगों को लाभ मिल सकें।

यह भी पढ़ें... उन्नाव ट्रांस गंगा सिटी में किसानों के पथराव से CO व चार सिपाही घायल, पुलिस ने किया लाठीचार्ज
   अखिलेश यादव ने यह भी कहा कि जनजातियों को सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक रूप से कई समस्याओं का सामना करना पड़ता हैं। केन्द्र और राज्य में सत्तारूढ़ सरकारों को उनके हित में जो कदम उठाने चाहिए नहीं उठाये जा रहे है। वन अधिनियम का सहारा लेकर नौकरशाही जनजातियों का बहुत उत्पीड़न करती है। समाजवादी पार्टी जनजातियों के हितों के संरक्षण के लिए उनके हर संघर्ष में साथ रहेगी।

Web Title: AKHILESH YADAV SE MILE GONDVALA GADTANTRA PARTY KE PADADHIKARI ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया