ट्रांस गंगा सिटी मामला: आज फिर भड़के ​किसान,निर्माणाधीन पावर हाउस में लगाई आग


NP97 17/11/2019 15:36:53
36 Views

Unnao. उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले के शुक्लागंज इलाके में रविवार को एक बार ​फिर किसान भड़क गए। नाराज किसानों ने उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास निगम (यूपीसीडा) के निर्माणधीन पावर हाउस में आग लगा दी। इस घटना से हड़कंप मच गया। 

17-11-2019154350Farmerserupt1

दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची

नाराज किसानों द्वारा आग लगाने के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। सूचना पर दमकल विभाग की कई गाड़िया और भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा। दमकल कर्मियों ने कई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। 

पावर हाउस के पास पुलिस तैनात

पावर हाउस के पास भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है। प्रशासन को शक है कि किसान कई और ज्यादा उग्र न हो जाए। इस कारण इलाके में पुलिस की तैनाती की गई है। 

आपको बता दें कि ट्रांसगंगा सिटी के लिए यूपीसीडा अधिग्रहित 1144 एकड़ भूमि पर यूपीसीडा के कब्जे में है। किसानों का आरोप है कि अभी जमीन का मुआवजा पूरा नहीं मिला है। इसी कारण शनिवार को किसानों व पुलिस के बीच तकरीबन 6 घंटे तक संघर्ष चला था। इस संघर्ष में पुलिस के जवानों को काफी चोंटे आई थी। इसके साथ ही एक दर्जन से ज्यादा किसान गंभीर रूप से घायल हो गए थे। घायल किसानों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया था जिनका उपचार अभी चल रहा है। 
 

 

Web Title: Farmers erupt again today, fire under construction power house ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया