धोनी नहीं लेंगे क्रिकेट से संन्यास, टी-20 वर्ल्ड कप में रहेंगे टीम का हिस्सा


NP1509 17/11/2019 16:26:18
105 Views

New Delhi. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास को लेकर काफी समय अटकलें लगायीं जा रही थीं। अब इन अटकलों पर विराम दिखायी दे रहा है। फिलहाल धोनी संन्यास नहीं लेंगे। इस मामले में वह 2020 में आईपीएल और आईसीसी टी-20 वर्ल्ड के बाद ही कोई फैसला लेंगे। यह जानकारी धोनी के एक करीबी ने दी है। 

17-11-2019164024MSDhoniwill1

सूत्रों के मुताबिक धोनी के एक करीबी ने कहा कि धोनी अभी संन्यास नहीं ले रहे हैं। उनके अंदर अभी बहुत क्रिकेट बाकी है और वह देश की सेवा अभी करते रहेंगे। वह 2020 में आईपीएल और टी-20 वर्ल्ड के बाद ही कोई फैसला लेंगे। उन्होंने कहा कि बीसीसीआई भी नहीं चाहता है कि धोनी अभी संन्यास लें। अगर वह अभी संन्यास लेते हैं तो इसका असर स्पॉन्सरशिप के साथ-साथ दर्शकों पर भी पड़ेगा। धोनी अगले साल ऑस्ट्रेलिया होने वाले टी-20 वर्ल्ड में टीम इंडिया का हिस्सा होंगे। 

गौरतलब है कि आईसीसी विश्वकप 2019 के बाद से महेंद्र सिंह धोनी ने अब तक कोई भी अंतर्राष्ट्रीय मैच नहीं खेला है। टीम इंडिया अभी तक तीन टीमों के खिलाफ सीरीज खेल चुकी है लेकिन धोनी टीम का हिस्सा नहीं बने। 

वहीं, इससे पहले चयन समिति अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने कहा था कि हम आगे बढ़ चुके हैं, विश्व कप के बाद से हमारे विचार साफ हैं। हमने ऋषभ पंत का समर्थन करना शुरू किया और उन्हें अच्छा करते हुए देखा। उन्होंने अच्छा नहीं किया हो लेकिन हम साफ कर चुके हैं कि हम सिर्फ उन पर ध्यान देंगे।

उन्होंने कहा कि विश्व कप के बाद समिति युवाओं का विकल्प तलाश रही है। वह बोले कि धोनी से बात की गई है और उन्होंने भी युवाओं का समर्थन किया है। हालांकि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने कहा था कि वह इस मामले में अभी धोनी से बात करेंगे।

यह भी पढ़ें:-... Ind vs Ban 1st Test: भारत ने बांग्लादेश को पारी और 130 रन से दी करारी मात

Web Title: MS Dhoni will not retire from international cricket yet ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया