JNU परिसर में भारी फोर्स तैनात, जिद पर अड़ा छात्रसंघ, संसद तक करेगा मार्च


NAZO ALI SHEIKH 18/11/2019 11:06:17
42 Views

New Delhi. जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में फीस वृद्धि को लेकर शुरु हुआ विवाद खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। छात्रों के विरोध प्रदर्शन के बाद प्रशासन ने थोड़ी नरमी दिखाई, लेकिन छात्र अब तक अपनी मांगों को लेकर जिद पर अड़े हुए हैं। 

18-11-2019111739Massiveforce1

छात्रसंघ के सदस्य और अन्य विद्यार्थी प्रशासन द्वारा फीस बढ़ाए जाने के फैसले को पूरी तरह वापस लेने की मांग करते हुए सोमवार को संसद तक मार्च करेंगे। इसी को ध्यान में रखते हुए आज सुबह से ही जेएनयू परिसर के बाहर भारी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है। 

यह भी पढ़ें... ट्रांस गंगा सिटी मामला: आज फिर भड़के ​किसान,निर्माणाधीन पावर हाउस में लगाई आग

वहीं, दूसरी तरफ विश्वविद्यालय प्रबंधन ने विरोध और हड़ताल पर उतरे छात्रों को सख्त चेतावनी दी है। विवि का कहना है कि यदि विद्यार्थी हड़ताल से वापस नहीं लौटे तो उनका एडमिशन कैंसिल कर दिया जाएगा।रविवार को विवि प्रबंधन ने इस संबंध में एक सर्कुलर भी जारी किया है, जिसमें विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्रों से वापस अपनी कक्षाओं में जाकर पढ़ाई करने की अपील की गई थी। 

18-11-2019111803Massiveforce2

प्रबंधन ने सर्कुलर में ये भी कहा है कि विवि शैक्षणिक कार्यक्रम के तहत आने वाले 12 दिसंबर से परीक्षाएं शुरु होने वाली है। ऐसे में सभी छात्रों के पास परीक्षाओं की तैयारियां करने के लिए बहुत कम समय बचा है। 
इसके अलावा एमफिल और पीएचडी के शोध आदि जमा करने और उसे मूल्यांकन शाखा को भेजने की आखिरी तारीख 31 दिसंबर तय की गई है। विवि ने साफ शब्दों में कहा है कि इस समय को लेकर छात्रों को किसी भी तरह की राहत नहीं मिलेगी। 

Web Title: Massive force deployed in JNU campus, student union stubbornly march to Parliament ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया