महाराष्ट्र: सरकार बनाने को लेकर शरद पवार का बड़ा बयान, मचा हड़कंप


NP1509 18/11/2019 12:41:18
153 Views

Mumbai. महाराष्ट्र में सरकार बनाने की जद्दोजहत के बीच एनसीपी प्रमुख शरद पवार का सोमवार को बड़ा बयान सामने आया है। प्रदेश में शिवसेना के साथ सरकार बनाने के सवाल पर पवार ने कहा है कि भाजपा-शिवसेना साथ लड़े, उनसे पूछो सरकार कैसे बनेगी? हम और कांग्रेस साथ लड़े तो बैठक कर रहे हैं। एनसीपी प्रमुख के इस बयान के कई मायने निकाले जा रहे हैं। 

18-11-2019125804SharadPawars1

कांग्रेस को शिवसेना पर नहीं भरोसा

प्रदेश में भाजपा से गठबंधन टूटने के बाद शिवसेना अब एनसीपी और कांग्रेस के साथ सरकार बनाने की कोशिश में लगी हुई है। लेकिन कांग्रेस के नेताओं की ओर से आए बयान इस बात की इशारा कर रहे हैं कि उन्हें शिवसेना पर भरोसा नहीं है। इसके पीछे विचारधारा का अलग-अलग होना माना जा रहा है। 

दरअसल, महाराष्ट्र में सरकार बनाने की कवायद के बीच रविवार को महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पृथ्वीराज चव्हाण का बड़ा बयान सामने आया। उन्होंने सधे हुए शब्दों में कहा कि वह ये समझने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस एक साथ आ सकते हैं या नहीं।

सोनिया-पवार एक बार फिर करेंगे बैठक

रविवार को चव्हाण ने सोमवार को प्रस्तावित एनसीपी प्रमुख शरद पवार और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की मुलाकात के बारे में जानकारी दी। सोमवार शाम 4 बजे सोनिया गांधी और शरद पवार महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ मिलकर सरकार बनाने के मुद्दे को लेकर बैठक करेंगे। इस मुलाकात में गठबंधन की शर्तों, स्वरूप और इसके आकार पर एक बार फिर से चर्चा होगी।

यह भी पढ़ें:-...महाराष्ट्र में फंसी सरकार: शिवसेना के साथ सरकार बनाने में कांग्रेस को सता रहा ये डर

Web Title: Sharad Pawar said, ask Shiv Sena how the government will be formed? ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया