बाबू सिंह कुशवाहा निर्वाचित हुए जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष


NP1357 18/11/2019 13:12:08
24 Views

Lucknow. प्रदेश की राजधानी लखनऊ के रायबरेली रोड़ स्थित एक रिसार्ट में जन अधिकार पार्टी के दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन का समापन पूर्व कैबिनेट मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा ने किया। गौरतलब है कि शनिवार को इसी प्रांगण में जन अधिकार पार्टी का राष्ट्रीय अधिवेशन शुरू हुआ था जिसमें राष्ट्रीय मुद्दों पर विचार विमर्श, प्रस्ताव प्रस्तुति तथा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्वाचन की प्रक्रिया चल रही थी।

18-11-2019131401babusinghkus1

अधिवेशन के दूसरे दिन बाल अधिकार, महिला-युवा सशक्तिकरण, किसानों की समस्याएं, बेरोजगारी, समान शिक्षा व्यवस्था, समाज के निचले तबकों की समस्याएं, दलितों, पिछड़ो और वंचितों को समाज में उचित स्थान आदि को लेकर प्रस्ताव पारित किए गए। दूसरे दिन भी हजारों की संख्या में पार्टी कार्यकर्ता मौजूद रहें और तालियों के माध्यम से पार्टी की नीतियों को आगे बढ़ाने का ऐलान करते रहें। निर्वाचन प्रक्रिया पूरी होने के बाद चुनाव अधिकारियों ने बाबू सिंह कुशवाहा को जन अधिकार पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष घोषित किया। राष्ट्रीय अध्यक्ष की घोषणा होते हुए पुष्प वर्षा और गीत संगीत से नवनिर्वाचित अध्यक्ष का स्वागत किया गया।

पूर्व मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा ने कार्यकर्ताओं का धन्यवाद करते हुए कहा कि पार्टी ने आज जो जिम्मेदारी मुझे सौंपी है उसको मैं पूरी तन्मयता के साथ पूरा करूंगा। नवनिर्वाचित अध्यक्ष ने पार्टी की नीतियों पर बोलते हुए कहा कि दलितों, पिछड़ों और वंचितों की लड़ाई पूरे मन से मिल कर लड़नी हैं। कुशवाहा ने कहा कि पुश्तैनी कार्य करने वालों को उनका पैतृक काम करने दिया जाए। पूरे देश में समाज शिक्षा व्यवस्था की जाए। किसानों को सिंचाई और उन्नतशील बीज मुहैया करवाए जाए और नौजवानों के लिए पर्याप्त मात्रा में रोजगार उपलब्ध करवाए जाए। 

मिडडे मील की व्यवस्था सुधारने के लिए कई गांव या ब्लाक स्तर पर भोजन बनवाया जाए जिससे अध्यापक केवल पढ़ाई पर अपना ध्यान केन्द्रित कर सके। उन्होंने कहा कि नौकरी के लिए परीक्षा फार्म की फीस ना ली जाए और जब वे परीक्षा देने जाए तो प्रवेशपत्र देख कर उनसे आनेजाने का किराया ना लिया जाए। आरक्षण की बात करते हुए नवनिर्वाचित अध्यक्ष ने कहा कि जितनी जिसकी हिस्सेदारी उतनी उसकी भागीदारी सुनिश्चित करने का काम जन अधिकार पार्टी करेगी। पार्टी सरकार के सामने आज यहाँ पारित हुए प्रस्तावों को रखेगी और यदि हमारी मांगे पूरी नहीं हुई तो बहुजन समाज ऐसी सरकार को बदलने का काम करने से पीछे नहीं हटेगा।

 

Web Title: babu singh kushwaha bane jan adhikar party ke pressident ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया