PNB और यूनियन बैंक को मिली सरकार से मंजूरी, अन्य बैंकों के साथ होगा विलय


NAZO ALI SHEIKH 19/11/2019 11:09:23
124 Views

New Delhi. केंद्र सरकार ने पंजाब नेशनल बैंक और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया को अन्य सरकारी बैंकों के साथ विलय करने की मंजूरी दे दी है। दोनों बैंकों ने सोमवार को इसकी जानकारी बॉम्बे स्टॉक एक्‍सचेंज को दी है। पीएनबी ने बताया कि उसे वित्त मंत्रालय के वित्तीय सेवाओं के विभाग की ओर से 13 नवंबर को पत्र मिला। इसमें कहा गया है कि उसके साथ ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया के विलय को सैद्धांतिक मंजूरी दे दी गई है। 

19-11-2019111051PNBandUnion1

इन दोनों बैंकों के विलय के साथ पीएनबी का कारोबार करीब 18 लाख करोड़ रुपये हो जाएगा और दूसरा सबसे बड़ा सरकारी बैंक हो जाएगा। इसी तरह से यूनियन बैंक ने भी बताया कि उसके साथ आंध्र बैंक और कारपोरेशन बैंक के विलय को मंजूरी मिल गई है। 

यह भी पढ़ें... JNU: संसद मार्च के दौरान पुलिस और छात्रों में धक्का-मुक्की, सैकड़ों छात्र गिरफ्तार

19-11-2019111134PNBandUnion2

इससे इसका कारोबार करीब 15 लाख करोड़ रुपये हो जाएगा। अगस्त में सरकार ने 10 सरकारी बैंकों के विलय का एलान किया गया था। इनके अलावा केनरा बैंक में सिंडिकेट बैंक और इलाहाबाद बैंक-इंडियन बैंक का विलय किया जाएगा।

Web Title: PNB and Union Bank get government approval, will merge with other banks ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया