यूपी: कैबिनेट बैठक में संविदा डॉक्टरों का मानदेय बढ़ाने सहित 10 प्रस्तावों पर लगी ​मुहर


NP1357 19/11/2019 16:12 PM
35 Views

Lucknow. प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में  मंगलवार को कैबिनेट की बैठक हुई है। बैठक में सरकारी मेडिकल काॅलेजों में संविदा पर रखे जाने वाले डाॅक्टरों का मानदेय बढ़ाने समेत कुल 10 प्रस्तावों पर मुहर लगी है।

yogi government cabinet meeting

कैबिनेट बैठक में सोनभद्र के उम्भा गांव के पात्रता रखने वाले लोगों को मुख्यमंत्री जनआरोग्य योजना में शामिल करने का प्रस्ताव पास हुआ है। मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना का लाभ बीपीएल परिवारों को दिया जाएगा। इसके साथ ही संविदा मेडिकल शिक्षकों के वेतन को बढ़ाने की मंजूरी दी गई। यूपी औद्योगिग व सुधार नीति के संबंध में प्रोत्साहन प्रस्ताव पास 2017 की नीति में संसोधन किया जाएगा। 

कैबिनेट बैठक में राज्य सम्पत्ति विभाग की ओर से 16 लक्जरी कारें खरीदने का प्रस्ताव पास किया। बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे परियोजना के बैंकों के माध्यम से वित्त पोषण हेतु अनुमोदन प्रस्ताव पास किया गया। सूचना सलाहकार शलभमणि त्रिपाठी और डाॅ. रहीस सिंह को सूचना सलाहकार के तौर पर एक लाख रुपये वेतन और 25 हजार आवासीय भत्ता देने के प्रस्ताव पर मुहर लग गई है। एनएचएआई दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे परियोजना के लिए भूमि अधिग्रहण की गई, इसमें हुई अनियमितताओं की शिकायतों के सम्बंध में मेरठ के कमिश्नर की शिकायतों की जांच आख्या पर कार्यवाई का प्रस्ताव पास किया गया। तत्कालीन डीएम गाजियाबाद विमल शर्मा और निधि केसरवानी पर कार्रवाई होगी। 

राजकीय मेडिकल काॅलेज आगरा में केंद्रीय पुस्तकालय के नवीन भवन के निर्माण के लिए आवश्यक भूमि की उपलब्धतता कराने के लिए काॅलेज परिसर में ही पुराने भवनों को ध्वस्त किये जाने का प्रस्ताव पास।

Web Title: yogi government cabinet meeting ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया