जिला होमगार्ड कमांडेंट कार्यालय में आग लगी, सीएम ने दिए जांच के आदेश


NP1357 19/11/2019 17:59:44
100 Views

Lucknow. गौतमबुद्धनगर के होमगार्ड कमांडेंट कार्यालय में मंगलवार को आग लग गई, जिसमें कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज जलकर खाक हो गए। वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना को गम्भीरता से लेते हुए जांच के आदेश दिए हैं।

19-11-2019180118DistrictHome1

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) वैभव कृष्ण ने कहा कि एसएचओ और एफएसओ सूरजपुर ने पाया कि होमगार्ड की सैलरी मस्टर रोल्स वाला एक बड़ा बॉक्स जल गया है। इसके अंदर मौजूद सभी मस्टर रोल पूरी तरह से जल गए हैं। उन्होंने कहा कि मामले में प्राथमिकी (एफआईआर) दर्ज कर जांच के आदेश दिए गए हैं। इसकी जांच के लिए एसपी सिटी के नेतृत्व में जिला स्तर पर एसआईटी का गठन किया गया। प्रथम दृष्ट्या इस बॉक्स में 2014 से जिले के विभिन्न पुलिस थानों/सरकारी कार्यालयों में नियुक्त होम गार्डो के वेतन मस्टर रोल रखे हुए थे।

वहीं, मुख्यमंत्री ने फाॅरेन्सिक टीम को तत्काल घटनास्थल पर भेजकर जांच कराने के निर्देश दिये हैं। मुख्यमंत्री ने जनपद गौतमबुद्धनगर के जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को प्रभावी कार्रवाई करते हुए दोषियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने प्रमुख सचिव होमगार्ड्स तथा महानिदेशक होमगार्ड्स को आज सायं तक इस प्रकरण में अपनी विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश भी दिये हैं।

Web Title: District Home Guard Commandant office caught fire, CM ordered an inquiry ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया