कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने प्रदूषण पर सरकार को घेरा,कहा 300 करोड में हवा कैसी होगी साफ


NP97 19/11/2019 18:09 PM
32 Views

New Delhi. देश में प्रदूषण को लेकर हंगामा मचा हुआ है। मंगलवार को संसद के शीतकालीन सत्र में प्रदूषण और जलवायु  परिवर्तन पर बहस हुई। कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने इस पर्यावरण पर सरकार को घेरा। तिवारी ने कहा कि इस विकट समस्या से निजात पाने के लिए 1981 में बने एयरएक्ट को मजबूत करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि जनवरी में सरकार ने नेशनल क्लीन एयर प्रोग्राम की घोषणा की थी। तिवारी ने कहा कि कार्यक्रम का उद्देशय तो अच्छा है मगर बजट सिर्फ 300 करोड़ रुपये हैं। सांसद ने पूछा कि 300 करोड़ में देश की हवा कैसे साफ होगी।

Congress MP Manish Tiwari surrounded the government on pollution, said how will the air be clean in 300 crores

यह गंभीर चिंता का विषय है

मध्य प्रदेश के आनंदपुर साहिब से सांसद मनीष तिवारी ने कहा कि एक्शन प्लान को पूरी तरह से फंडिंग की रणनीति भी सामने रखनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जब दिल्ली में प्रदूषण का मामला हर साल सामने आता है इस पर सरकार और सदन से आवाज नहीं उठती है। कांग्रेस नेता ने कहा कि कहा कि यह मामला यह गंभीर और चिंता का विषय है। 

Congress MP Manish Tiwari surrounded the government on pollution, said how will the air be clean in 300 crores

इस मामले पर केवल किसानों को दोषी ठहराना गलत

कांग्रेस सांसद ने सदन में प्रदूषण पर बोलते हुए कहा कि इस मामले पर सिर्फ किसानों को दोषी ठहराना गलत है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में 41 फीसदी प्रदूषण वाहनों से होता है जबकि 18.6 इंडस्ट्री, 4 थर्मल पावर प्लांट, 3.9 प्रतिशत कचरे से प्रदूषण होता है। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का जिक्र करते हुए कहा कि 1972 में वह अकेली नेता थीं, जिन्होंने संयुक्त राष्ट्र में यह मुद्दा उठाया था। तिवारी ने कहा कि प्रदूषण की यह समस्या सिर्फ वायु प्रदूषण तक ही सीमित नहीं है बल्कि नदियों, हिमनदियों तक इसका प्रभाव है जो काफी चिंताजनक है। इस बड़ी समस्या का हल संसद को मिलकर ढूंढना होगा। 

 

 

Web Title: Congress MP Manish Tiwari surrounded the government on pollution, said how will the air be clean in 300 crores ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया