जम्मू-कश्मीर में जल्द हट सकती है नेताओं की नजरबंदी


NP1509 20/11/2019 09:32 AM
61 Views

New Delhi. जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 को हटाए जाने के साढ़े तीन महीने बाद भी कई स्थानीय नेता अभी भी नजरबंद हैं। अब इन नेताओं पर से जल्द नजरबंदी हटने के संकेत मिल रहे हैं। दरअसल, जम्मू-कश्मीर प्रभारी राम माधव ने मंगलवार को इस बात के संकेत दिये हैं। उन्होंने कहा है कि अब जम्मू-कश्मीर के नेताओं से राजनीतिक संवाद की जरूरत है। कश्मीर के नेताओं की भी बड़ी भूमिका है। 

J&K leaders may soon be detained

दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में मंगलवार भाजपा महासचिव राम माधव ने कश्मीर के हालात को लेकर चर्चा की। उन्होंने कहा कि निजी तौर पर वह चाहते हैं कि कश्मीर में राजनीतिक गतिविधियां शुरू होनी चाहिए। वह घाटी के नेताओं का सम्मान करते हैं। उन्होंने कहा कि उमर अब्दुल्ला या महबूबा मुफ्ती के पास मौका है कि वो वापसी करें और राजनीतिक गतिविधियों में शामिल हों। इनकी जम्मू-कश्मीर की राजनीति में बड़ी भूमिका हो सकती है।J&K leaders may soon be detained

भाजपा नेता ने कहा कि उमर अब्दुल्ला या महबूबा मुफ्ती जैसे नेताओं के पास राजनीति में वापसी का मौका है। साथ ही उन्होंने नसीहत देते हुए कहा कि किसी के मन में ये शक और सवाल नहीं होना चाहिए कि घाटी के नेता जब बाहर आएंगे तो प्रदर्शन की अगुवाई करेंगे। लेकिन उन्हें ये पक्का करना होगा कि वो प्रदर्शन लोकतांत्रिक और शांतिपूर्ण तरीके से हो। 

बता दें कि दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रहे थे जिसमें जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल एनएन वोहरा और कांग्रेस सांसद शशि थरूर समेत तमाम लोग मौजूद थे। यहां कश्मीर के मौजूदा हालात पर खुलकर चर्चा हुई।

यह भी पढ़ें:-...दिल्ली, उत्तराखंड और असम में महसूस किए गए भूकंप के झटके

Web Title: J&K leaders may soon be detained ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया