बाइक है ही नहीं और चालान कट गया, पोस्टमैन से मिला लिफाफा देख उड़ गए होश


NAZO ALI SHEIKH 20/11/2019 09:59 AM
145 Views

New Delhi. यातायात पुलिस ने ट्रैफिक नियम बदले जाने के बाद लोगों के बड़े-बड़े चालान काटे हैं। वहीं कुछ ऐसे भी केस सामने आए जिसमें ट्रैफिक नियम न तोड़ने वाले के भी चालान कटे ऐसा ही एक मामला सामने आया है जिसमें पीड़ित व्यक्ति के पास बाइक है ही नहीं और उसका चालान काटकर उसके घर भेज दिया गया। 

The bike is not there and the challan was cut, the envelope from the postman flew away after seeing the envelope

दरअसल, यातायात पुलिस ने एक बाइक का चालान काट दिया और उसे संबंधित व्यक्ति के पते पर भेज दिया। 300 रुपये का चालान जब पते पर पहुंचा तो पता चला कि जिसके नाम से चालान काटा गया था, उसी नाम से 15 साल पहले किसी और ने बाइक ले रखी थी। जबकि पीड़ित के पास बाइक ही नहीं है। 

इसके बाद पीड़ित चालान लेकर एआरटीओ आफिस पहुंचा तो अफसरों ने उसे यातायात पुलिस द्वारा काटा गया चालान बताया और इसे धोखाधड़ी का मामला बताते हुए पुलिस के पास भेज दिया। अब पीड़ित चालान की प्रति लेकर भटक रहा है। 

मूलरूप से बिहार निवासी आरएस झा नोएडा के सेक्टर-55 में परिवार के साथ रहते हैं। मंगलवार को उनके घर पोस्टमैन आया और उसने यातायात पुलिस की ओर से भेजा गया लिफाफा उन्हें थमा दिया। पीड़ित ने लिफाफा खोलकर देखा तो भौचक्का रह गया। लिफाफे में उनके नाम से 300 रुपये का बाइक का ऑनलाइन चालान था। जबकि उनके पास तो कोई बाइक ही नहीं है। 

ऐसे में वह अचंभित हो गए कि बाइक है नहीं और चालान घर पहुंच गया। मामले की जानकारी के लिए वह चालान लेकर सेक्टर-32 स्थित एआरटीओ आफिस पहुंचे और बाइक संबंधित सूचना निकलवाई तो पता चला कि सिर्फ उनके नाम का ही नहीं बल्कि घर और अन्य दस्तावेज का प्रयोग कर करीब 15 साल पहले किसी और ने बाइक खरीदी थी। 

Web Title: The bike is not there and the challan was cut, the envelope from the postman flew away after seeing the envelope ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया