राज्यसभा: अमित शाह ने कहा- कश्मीर के हालात सामान्य, सही वक्त पर शुरू होगी इंटरनेट सेवा


NP863 20/11/2019 14:13 PM
57 Views

New Delhi. संसद के शीतकालीन सत्र का तीसरा दिन भी हंगामेंदार रहा। राज्यसभा में बुधवार को जम्मू-कश्मीर के हालात को लेकर चर्चा हुई। इस दौरान कांग्रेस नेता गुलाम नबी की ओर से उठाए गए सवालों का गृहमंत्री अमित शाह ने जवाब दिया। आज़ाद की ओर से इतिहास का हवाला दिये जाने पर शाह ने कहा कि वह नहीं चाहते थे कि अतीत में जाएं, लेकिन वो घसीट कर वहां पर ही ले गए। 

Amit Shah

दरअसल, बुधवार को गुलाम नबी आज़ाद राज्यसभा में बोल रहे थे। उन्होंने जम्मू-कश्मीर के हालात पर कहा कि आज के जमाने में इंटरनेट, स्वास्थ्य काफी जरूरत है। पड़ोसी देश 1947 से है, वह भी सीएम रहे हैं कुछ ही दिनों के लिए इंटरनेट बंद रहता था लेकिन ऐसा कभी नहीं हुआ कि साढ़े तीन महीने तक इंटरनेट बंद कर दिया जाए। 

इसके आज़ाद के बयान पर अमित शाह ने जवाब देते हुए कहा कि अगर गुलाम नबी आजाद इन आंकड़ों को चैलेंज करते हैं तो वह जिम्मेदारी के साथ बोलते हैं कि सारी जिम्मेदारी उनकी है। वह रिकॉर्ड पर कहें कि ये आंकड़ा गलत है। इस मसले पर वह घंटों की चर्चा के लिए भी तैयार हैं। 

शाह ने यह भी कहा कि वह नहीं चाहते थे कि इतिहास में जाएं लेकिन वो (आज़ाद) उन्हें घसीट कर ले जा रहे हैं, अब उन्होंने कहा कि तो उन्हें जवाब देना होगा। अब अगर वो नहीं रुके तो आप मुझे नहीं रोक सकते, उनको सहा अब हमें भी सहन कर लीजिए।

जम्मू-कश्मीर में हालात सामान्य: गृहमंत्री 

राज्यसभा में अमित शाह ने दावा किया है कि जम्मू-कश्मीर के हालात अब सामान्य हो गए हैं। शाह ने बताया कि 5 अगस्त को आर्टिकल 370 हटने के बाद से पुलिस फायरिंग में कश्मीर के किसी व्यक्ति की मौत नहीं हुई। इसके अलावा 195 पुलिस स्टेशन में जो प्रतिबंध लगे थे वो हट गए हैं, पत्थरबाजी की घटनाएं भी कम हुई हैं। इसके अलावा सभी स्कूल खुल रहे हैं, परीक्षा सुचारू रूप से हो रही है। उन्होंने सदन को बताया कि घाटी में सही समय पर इंटरनेट सेवा शुरू कर दी जाएगी।

यह भी पढ़ें:-...जम्मू-कश्मीर में जल्द हट सकती है नेताओं की नजरबंदी

Web Title: Amit Shah's statement in Rajya Sabha on the situation in Jammu and Kashmir ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया