अमेरिका ने वीजा नियम का उल्लंघन करने पर 150 भारतीय नागरिकों को वापस भेजा


NP97 20/11/2019 15:27 PM
44 Views

New Delhi. अमेरिका ने वीजा नियमों का उल्लंघन करने वाले भारतीय नागरिकों पर बड़ी कार्रवाई की है। अमेरिका ने तत्काल 150 भारतीय नागरिक को वीजा नियम का उल्लंघन या अवैध तरीके से अमेरिका में घुसने पर भारत वापस कर दिया है। यह सभी नागरिक बुधवार सुबह दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचे थे।

US sends back 150 Indian citizens for violating visa rules

विमान बांग्लादेश होते हुए भारत पहुंचा

एक विदेश मंत्रालय के अधिकारी के मुताबिक एक विशेष विमान दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनल संख्या 3 पर सुबह 6 पहुंचा। यह विमान बांग्लादेश होते हुए भारत पहुंचा था। अधिकारी ने बताया कि सभी 150 भारतीयों साथ आव्रजन विभाग जरूरी कागजी औपचारिकताएं पूरी की गई। उन्होंने बताया कि अमेरिका ने पिछले माह 300 भारतीयों को वापस भेजा गया था।

300 भारतीयों में एक महिला शामिल थी

अधिकारी ने बताया कि 300 भारतीय नागरिकों में एक महिला भी शामिल थी। उन्होंने बताया कि ये सभी नागरिक अवैध तरीके से मैक्सिकों पहुंचे थे और अमेरिका जाने की फिराक में थे। 18 अक्टूबर को मेक्सिको आव्रजन प्रशासन ने इन भारतीय लोगों को भारत वापस भेज दिया था।

 

Web Title: US sends back 150 Indian citizens for violating visa rules ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया