पिंक बॉल टेस्ट पर बोले सचिन तेंदुलकर- क्रिकेट के स्टैंडर्ड से न हो समझौता


NP1509 21/11/2019 14:29:56
95 Views

New Delhi. कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाले पहले डे-नाइट पिंक बॉल टेस्ट को लेकर क्रिकेट फैंस में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। मैच के शुरुआती चार दिनों के टिकट काफी पहले ही बिक चुके हैं। वहीं, डे-नाइट पिंक बॉल टेस्ट को लेकर चर्चा के बीच क्रिकेट के भगवान यानी सचिन तेंदुलकर का बड़ा बयान सामने आया है। 

21-11-2019143846Onthepinkba1

पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने डे-नाइट पिंक बॉल टेस्ट को लेकर अपनी राय रखी है। सचिन ने कहा कि क्रिकेट की गुणवत्ता में किसी भी स्तर पर समझौता नहीं किया जाना चाहिए। अगर ऐसा होता है तो हमें फिर से इस बारे में सोचना चाहिए। उन्होंने कहा कि पूरी बात स्टेडियम में और लोगों को लाने की है, जो टेस्ट क्रिकेट में एक नया तत्व जोड़ता है। उनके मुताबिक यह अहम है कि हमें खेल के बाद यह भी मूल्यांकन करना चाहिए कि कितना ओस था और क्या क्रिकेट खेलने के मानक से समझौता किया गया था। 

सचिन ने कहा कि भारतीय क्रिकेट थिंक-टैंक को मैच खत्म होने के बाद पोस्टमॉर्टम करना चाहिए। उन्हें लगता है कि इसके दो पहलू हैं। पहला और दर्शक को लाने का और दूसरा इस समय में खेल के मानक से समझौता न करना। उन्होंने कहा कि अगर गेंद गीली होने लगती है और खेल प्रभावित होने लगता है, तो हमें वापस यह तय करना होगा कि हम क्या करना चाहते हैं। 

बता दें कि 22 नवंबर से कोलकाता में भारत और बांग्लादेश के बीच पहला डे/नाइट टेस्ट मैच की शुरुआत होगी। इस ऐतिहासिक पिंक बॉल टेस्ट के लिए कोलकाता का ईडन गार्डन्स स्टेडियम तैयार है। भारतीय टीम इंदौर में पहला टेस्ट मैच पारी और 130 रन से जीतकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाए हुए है।

यह भी पढ़ें:-... धोनी की वजह से हड़बड़ा गए थे गंभीर, 2011 वर्ल्‍ड कप फ़ाइनल में शतक से चूके

Web Title: On the pink ball test, Sachin Tendulkar said that there should be no compromise with the standard of cricket ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया