राज्यपाल ने राजभवन में चन्दन का पौधा रोपित कर चन्दन बाड़ी की स्थापना की


NP863 22/11/2019 12:45 PM
33 Views

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के 78वें जन्मदिवस के अवसर पर आज प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजभवन आकर राज्यपाल को जन्मदिवस की बधाई एवं शुभकामनाएं दी। राज्यपाल को जन्मदिवस की बधाई देने वालों में विधान सभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित, ऊर्जा मंत्री श्रीकान्त शर्मा, विधायी एवं न्याय मंत्री ब्रजेश पाठक, लखनऊ की महापौर डा संयुक्ता भाटिया के अलावा प्रदेश के मुख्य सचिव आरके तिवारी, अपर मुख्य सचिव राज्यपाल हेमन्त राव, अपर मुख्य सचिव गृह एवं सूचना अवनीश अवस्थी, प्रमुख सचिव विधानसभा प्रदीप दुबे, निदेशक सूचना शिशिर सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी एवं गणमान्य नागरिक भी शामिल थे।

rajyapal ne ki chandan badi ki sthapana
राज्यपाल ने आज यहां राजकीय पाश्चात्य देख-रेख संगठन (बालिका) मोतीनगर जाकर वहां की बालिकाओं के लिए 324 लीटर का एक फ्रिज, 43 इंच की एलईडी टीवी एवं 35 लीटर क्षमता के 2 गीजर भेंट किए। इसके अलावा उन्होंने लीलावती मुंशी निराश्रित बालगृह, मोतीनगर में वहां के बच्चों के लिए 10-10 रजाई, गद्दा एवं तकिया तथा 30 पीस चादर एवं एक लोहे की आलमारी भेंट की। राज्यपाल की उपस्थिति में ही डेविड एहतेशाम दम्पति ने 10 माह के निराश्रित बच्चे को गोद लिया। राज्यपाल ने अपने जन्मदिवस पर राजभवन प्रांगण में स्थित कूड़े घर की सफाई कराकर वहां चन्दन का पौधा रोपित कर चन्दन बाड़ी की स्थापना की। इस चन्दन बाड़ी में 50 चन्दन के पेड़ राजभवन के अधिकारियों एवं राज्यपाल के परिजनों ने लगाये।
राज्यपाल ने राजभवन में ही स्वास्थ्य कैम्प का उद्घाटन किया, जिसमें राजभवन के 296 कर्मिकों ने अपना स्वास्थ्य परीक्षण कराया। दन्त चिकित्सक डा0 नलिनी गोयल, हृदय रोग चिकित्सक डा0 पीके सिंघानिया, नेत्र चिकित्सक डा0 यू0के0 सोनकर, स्त्री रोग विशेषज्ञ डा0 अर्लीन हेली तथा डा0 विनीता निर्वाण, चर्म रोग विशेषज्ञ डा0 अजय कुमार, फिजीशियन डा0 एएस खान तथा अस्थि रोग सर्जन डा0 डीसी नेगी ने कार्मिकों का स्वास्थ्य परीक्षण किया।

rajyapal ne ki chandan badi ki sthapana
राज्यपाल के जन्मदिवस पर राजभवन के बच्चों ने गांधी सभागार में उनके सम्मान में एक रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया। अपने सम्बोधन में राज्यपाल ने सभी लोगों से साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने की अपील की। उन्होंने अभिभावकों से भी बच्चों को कार्यक्रम में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करने एवं उनके दिनचर्या पर विशेष ध्यान देने की जरूरत बताई। इस अवसर पर राज्यपाल ने राजभवन के प्राथमिक विद्यालय के बच्चों के प्रयोगार्थ 4 दरी भेंट किये।

Web Title: rajyapal ne ki chandan badi ki sthapana ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया