देश के सबसे अमीर नगर​ निगम मुंबई की मेयर बनीं शिवसेना नेता किशोरी पेडनेकर


NP97 22/11/2019 15:04 PM
61 Views

Mumbai. देश के सबसे अमीर नगर-निगम मुंबई महा पालिका पर शिवसेना का कब्जा हो गया है। शिवसेना की नेता किशोरी पेडनेकर मेयर पद पर निर्विरोध चुनी गईं हैं। वहीं डिप्टी मेयर सीट पर शिवसेना के सुहास वाडकर निर्विरोध चुने गए हैं।

Shiv Sena leader Kishori Pednekar becomes the mayor of Mumbai, the country

मुबंई नगर-निगम का बजट कई राज्यों के बजट से ज्यादा है

आर्थिक नगरी कही जाने वाली मुंबई महा नगर पालिका का बजट कई राज्यों से ज्यादा है। साल 2019-20 में बीएमसी का बजट 30,692 करोड रुपये है जबकि 2016-17 में यह बजट 37,052 करोड रुपये था। इतने भारी-भरकम के कारण ही देश की राजनीति में बीएमसी का स्थान महत्वपूर्ण है। मुंबई नगर-निगम का बजट नागालैंड,मेघालय,सिक्किम और गोवा के बजट से भी ज्यादा है।

बीजेपी से शिवसेना दो सीट ज्यादा जीती

भारतीय जनता पार्टी से दो सीट ज्यादा शिवसेना जीती है। इस बार बीजेपी को 82 जबकि शिवसेना को 84 सीटों पर जीत मिली। शिवसेना ने चुनाव बाद एमएनएस के 7 और 3 निर्दलीयों को अपनी पार्टी में शामिल करके अपनी संख्या 94 बना ली थी।

Shiv Sena leader Kishori Pednekar becomes the mayor of Mumbai, the country

बीजेपी ने शिवसेना को दिया था समर्थन

मुंबई महा नगर पालिका का मेयर बनने के लिए बीजेपी व शिवसेना के बीच काफी खींचतान हुई। मगर बाद में शिवसेना के विश्वनाथ महादेश्वर को मेयर के लिए अपना समर्थन दे दिया था।
 

 

 

Web Title: Shiv Sena leader Kishori Pednekar becomes the mayor of Mumbai, the country's richest municipal corporation ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया