महाराष्ट्र की सरकार में सपा निभाएगी ये महत्त्वपूर्ण भूमिका


NP1509 22/11/2019 16:14:05
616 Views

Lucknow. महाराष्ट्र में काफी जद्दोजहत के बाद शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस गठबंधन सरकार बनने की प्रबल संभावनाएं दिख रही हैं। जिससे करीब एक महीने से चल रहा संशय का दौर खत्म होने की उम्मीद है। वहीं, महाराष्ट्र की सियासत में यूपी की प्रमुख विपक्षी पार्टी सपा की क्या भूमिका होगी। यह भी बड़ा सवाल है। प्रदेश में सपा के दो विधायक हैं।

22-11-2019162418SamajwadiPart1

सूत्रों की माने तो सपा में महाराष्ट्र में सियासी परिस्थितियों को लेकर चर्चाएं तेज हो गई हैं। सपा के नेताओं का तर्क है कि महाराष्ट्र में सरकार को बाहर समर्थन देने से प्रदेश में संगठन की मजबूती के लिए बेहतर ढंग से काम किया जा सकता है। बता दें कि मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार को सपा ने बाहर से समर्थन दिया हुआ है। मध्यप्रदेश में सपा के पास एक विधायक है। ये बिजावर सीट से राजेश शुक्ला हैं। 

वहीं, जब गुरुवार को अखिलेश यादव से इस संबंध में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में हमारी संख्या 2 विधायक की है। उन्हें लगता है कि महाराष्ट्र में जल्द ही गठबंधन की सरकार बनेगी। साथ ही उन्होंने मजाकिया अंदाज में ये भी कहा कि उनके विधायकों की संख्या पर वहां गवर्नर उन्हें तो सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करेंगे नहीं। 

यह भी पढ़ें:-...मुलायम ने अपने जन्मदिन पर किया बड़ा ऐलान, कार्यकर्ताओं में दौड़ी की खुशी की लहर

यह भी पढ़ें:-...भाजपा के साथ सरकार बनाने पर शिवसेना का बयान, कहा- इंद्र का सिंहासन दें तो वो भी मंजूर नहीं

Web Title: Samajwadi Party will support outside coalition government of Maharashtra ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया