बड़ी खबर: महाराष्ट्र में समाजवादी पार्टी इस दल को करेगी समर्थन


NP1357 22/11/2019 16:53:58
569 Views

Lucknow. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव का परिणाम आए करीब एक माह होने वाला है, लेकिन अभी तक सरकार बनाने को लेकर जद्दोजहद हो रही है। भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना के बीच गठबंधन टूटने के बाद सत्ता संघर्ष बना हुआ है। अब शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बनाने की कोशिश में जुटी हुई है, हालांकि वहां राष्ट्रपति शासन लगा हुआ है। इस बीच खबर है कि महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार को समाजवादी पार्टी मध्य प्रदेश की तर्ज पर समर्थन दे सकती है।  

22-11-2019165530maharashtrame1

महाराष्ट्र में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के बीच गठबंधन सरकार बनने का रास्ता करीब साफ होता दिख रहा है। करीब महीने भर से चल रहे संशय का दौर अब खत्म होने वाला है। इस बीच यूपी के प्रमुख विपक्षी दल समाजवादी पार्टी की नजरें भी महाराष्ट्र की सियासत पर हैं। यहां समाजवादी पार्टी के दो विधायक हैं।

महाराष्ट्र में सपा के दो विधायक 

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पत्रकारों ने जब महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार के बारे में सवाल किया तो अखिलेश यादव ने मजाकिया अंदाज में कहा कि उनकी पार्टी की के सिर्फ दो विधायक हैं, अब उन्हें राज्यपाल जो सरकार बनाने के लिए आमंत्रित नहीं करेंगे। अखिलेश ने कहा कि महाराष्ट्र में जल्द ही गठबंधन की सरकार बनेगी।

सपा देगी बाहर से समर्थन

अखिलेश यादव के बयान के बाद सियासी गलियारे में चर्चा है कि समाजवादी पार्टी महाराष्ट्र में मध्य प्रदेश मॉडल अपना सकती है। माना जा रहा है कि महाराष्ट्र में नए गठबंधन की बन रही सरकार को सपा बाहर से समर्थन दे सकती है। सपा नेताओं का मानना है कि सरकार को बाहर समर्थन देने से महाराष्ट्र में संगठन की मजबूती के लिए बेहतर ढंग से काम किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- देश के सबसे अमीर नगर​ निगम मुंबई की मेयर बनीं शिवसेना नेता किशोरी पेडनेकर

Web Title: maharashtra me sp kargei samarthan ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया