भ्रष्टाचार को लेकर योगी सरकार सख्त, इस आईएएस अफसर के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई


NP1357 24/11/2019 14:30 PM
50 Views

Lucknow. प्रदेश में योगी सरकार भ्रष्टाचार को लेकर सख्त दिखाई दे रही है। दरअसल, अब योगी सरकार ने नोएडा में प्लाॅट आवंटन घोटाले में जेल जा चुके वरिष्ठ आईएएस अधिकारी राजीव कुमार द्वितीय पर अनिवार्य सेवानिवृत्ति की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसे लेकर नोटिस भी जारी कर दिया गया है।

corruption ko lekar yogi sarkar sakht

नोएडा में प्लाट आवंटन मामले में भ्रष्टाचार का आरोप झेल रहे राजीव कुमार 1983 बैच के यूपी कैडर के आईएएस अधिकारी हैं। राजीप कुमार को सेवानिवृत्ति का नोटिस देकर अभ्यावेदन मांग गया है। उनका जवाब मिलने के बाद प्रस्ताव को केंद्र सरकार के पास भेजा जाएगा। 

लैंडयूज को बदलकर उसे रेजीडेंशियल करवाया गया था

नोएडा प्लाॅट आवंटन मामले में सीबीआई जांच कर रही है। सीबीआई ने राजीव कुमार को आरोप पत्र सौंपते हुए कहा था कि सेक्टर 51 में एक भूखंड है, जो उन्हें आवंटित किया था। इसके बाद सेक्टर 44 में लैंडयूज को बदल दिया गया था और फिर से सेक्टर 14 ए में एक लैंडयूज को बदलकर उसे रेजीडेंशियल करवाया गया था। 

पूर्व चेयरमैन नीरा यादव पहले ही जा चुकी हैं जेल

इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आईएएस अधिकारी राजीव कुमार को नोएडा प्लाॅट आवंटन घोटाला मामले में निलंबित कर दिया था। बता दें कि इसी मामले में नोएडा प्राधिकरण की पूर्व चेयरमैन नीरा यादव पहले ही सरेंडर कर जेल जा चुकी हैं।

यह भी पढ़ें- महाराष्ट्र के उलटफेर से शरद पवार के उत्तराधिकारी की समस्या हल हो गई: दिग्विजय सिंह

Web Title: corruption ko lekar yogi sarkar sakht ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया