Ind vs Ban 2nd Test: भारत के ऐतिहासिक जीत के हीरो बने तेज गेंदबाज


NP1509 24/11/2019 15:55:52
99 Views

Kolkata. कोलकाता ईडेन गार्डेन्स में खेले जा रहे ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मैच में भारत ने शानदार जीत हासिल की है। भारत ने टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में बांग्लादेश को पारी और 46 रन से हराया है। इसी के साथ भारत ने दो मैचों की सीरीज पर 2-0 से कब्जा कर लिया है। इस मैच और सीरीज में भारत के जीत के हीरो तेज गेंदबाज रहे। इस मैच और पूरी सीरीज में सर्वाधिक विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। ईशांत ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दो मैचों में कुल 12 विकेट झटके हैं। 

24-11-2019161036Indiashistor1

बता दें कि इस मैच में जीत के साथ भारत ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। यह टीम इंडिया की लगातार 4 टेस्ट जीत है, जिसमें उसने पारी और रनों के अंतर जीत दर्ज की है। इससे पहले दुनिया की कोई भी टीम ऐसा नहीं कर पाई थी। खास बात यह भी है कि पहली बार किसी टेस्ट सीरीज में भारत की ओर से सभी विकेट तेज गेंदबाजों ने लिए हैं।    

दूसरी पारी में 195 रन पर बांग्लादेश ढेर

पहले मैच की तरह ही भारत ने दूसरे टेस्ट मैच को भी तीसरे दिन ही जीत लिया। पहली पारी में भारत से 241 रन पिछड़ने के बाद बांग्लादेश की टीम दूसरी पारी में 195 रनों के कुल स्कोर पर ढेर हो गयी। मुश्फिकुर रहीम को छोड़कर बांग्लादेश का कोई भी बल्लेबाज भारत के तेज गेंदबाजो के सामने टिक नहीं पाया। दूसरी पारी में मुश्फिकुर रहीम ने सर्वाधिक 74 रनों की पारी खेली। दूसरी पारी में भारत की ओर से शानदार गेंदबाजी करते हुए उमेश यादव ने सर्वाधिक 5 विकेट झटके। इसके अलावा ईशांत शर्मा को 4 विकेट मिले। 

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेशी टीम मैच के पहले दिन ही 106 रन पर ढेर हो गयी थी। पहली में भी भारत के तेज गेंदबाजों ने अपना दमखम दिखाया था। पहली पारी में ईशांत शर्मा को 5 विकेट और उमेश यादव 3 विकेट मिले थे। इसके अलावा मोहम्मद शमी ने दो विकेट चटकाए थे। 

कप्तान कोहली ने लगाया 27वां शतक 

दूसरे टेस्ट मैच में भारत की ओर से बल्लेबाजों भी शानदार प्रदर्शन किया। पहली पारी में कप्तान विराट कोहली ने 136 रन की शानदार पारी खेलते हुए टेस्ट करियर का 27वां शतक जड़ा। इसके अलावा चेतेश्वर पुजारा ने 55 रन और अजिंक्या रहाणे ने 51 रन की अहम पारी खेली।

यह भी पढ़ें:-...Ind vs Ban 2nd Test: भारत ने पारी और 46 रनों से जीता मैच, सीरीज पर 2-0 से कब्जा

Web Title: India's historic victory became fast bowler hero ind-vs-ban-2nd-test-bangladesh-tour-of-india-2019 ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया