कोहली ने गांगुली की तारीफ में कहा कुछ ऐसा कि भड़क गए सुनील गावस्कर


NP1509 25/11/2019 11:09:44
58 Views

New Delhi. भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में ऐतिहासिक जीत हासिल करते हुए सीरीज पर 2-0 से कब्जा किया। टीम को मिली इस जीत के बाद कप्तान विराट कोहली ने मीडिया से बातचीत की। इस दौरान कोहली ने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि उनके नेतृत्व में भारतीय क्रिकेट में बहुत सारे सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे। हालांकि कोहली के इस बयान को लेकर पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने असहमति जतायी है। 

25-11-2019113053Kohlipraised1

दरअसल, मैच के बाद विराट कोहली ने कहा कि वनडे और टी-20 की तरह ही टेस्ट क्रिकेट का मार्केट भी अहम है। यह केवल खिलाड़ियों का काम नहीं है। लेकिन इसे क्रिकेट बोर्ड और घरेलू प्रसारणकर्ता से भी दूर ले जाने की जरूरत है। कोहली ने सौरव गांगुली की तारीफ करते हुए कहा कि दादा (गांगुली) के साथ साथ सभी मामलों पर विचार करने के लिए दरवाजे खुले हैं। वह एक टीम के रूप में हमारे विचारों को समझने के लिए उपलब्ध हैं। 

भारतीय कप्तान ने आगे कहा कि सौरव गांगुली टेस्ट क्रिकेट की बेहतरी के लिए काम कर रहे हैं और और इससे भारतीय क्रिकेट मजबूत होगा। उन्होंने कहा कि हम सही दिशा में आगे बढ़ हैं। गांगुली के नेतृत्व में हमें ज्यादा सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे जो क्रिकेट के लिए खास होगा। साथ ही टेस्ट क्रिकेट को प्राथमिकता दी जाएगी। 

कोहली के बयान से असंतुष्ट गावस्कर

विराट कोहली के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने कहा कि यह एक बेहतरीन जीत है। भारतीय कप्तान ने कहा कि यह चीजें साल 2000 में शुरू हुआ जब गांगुली टीम के कप्तान थे। गावस्कर ने कहा कि उन्हें पता है दादा (गांगुली) बीसीसीआई के अध्यक्ष हैं और इसलिए शायद कोहली उनके बारे में अच्छा बोलना चाहते हो, लेकिन भारत 1970 और 1980 में भी जीतता था जब वह पैदा भी नहीं हुए थे। 

गांगुली की तारीफ पर गावस्कर ने कहा कि कई लोग अब भी सोचते हैं कि क्रिकेट साल 2000 में शुरू हुआ, जबकि भारतीय टीम ने विदेशी धरती पर 1970 के दशक में भी सीरीज जीता था। टीम 1986 में भी जीती थी। 

यह भी पढ़ें:-...Ind vs Ban 2nd Test: भारत के ऐतिहासिक जीत के हीरो बने तेज गेंदबाज

Web Title: Kohli praised Ganguly, said something that made Sunil Gavaskar angry ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया