किसी ने आंख तरेरी तो गंभीर परिणाम होंगे : योगी


NP863 26/11/2019 10:25 AM
22 Views

आगरा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारत देश और दुनिया का नेतृत्व करने को तैयार है। किसी ने आंख तरेरी तो गंभीर परिणाम होंगे। देश की कीमत पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। योगी सोमवार को आगरा कॉलेज में चल रहे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एवीबीपी) के 65वें राष्ट्रीय अधिवेशन में पुरस्कार वितरण समारोह में अपने विचार व्यक्त कर रहे थे। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी परिषद ने झूठे वादे नहीं किए। इसी वजह से यह छात्रों की शक्ति बना है। आज भारत दुनिया को शांति का संदेश देने में सक्षम है। यदि दुश्मन देश पर हमला करेगा तो उसका मुंहतोड़ जवाब देने में भी सक्षम है। देश के नाम पर राजनीति नहीं होनी चाहिए।

kisi ne ankh tareri to honge gambhir parinam
योगी ने कहा कि राम मनोहर लोहिया कहते थे कि भारतीय एकात्मता का आधार भगवान श्रीराम, श्रीकृष्ण और शंकर हैं। हालांकि वे किसी विधि में विश्वास न रखने वाले थे। योगी ने कहा कि एबीवीपी के इस राष्ट्रीय अधिवेशन में एक लघु भारत का ²श्य दिख रहा है। अरुणांचल और द्वारिका की चर्चा की। लोहिया के कथन का आधार भी बताया। कहा कि अरुणांचल से द्वारिका तक तकरीबन 3500 किमी की दूरी भगवान श्रीकृष्ण और कश्मीर से कन्याकुमारी तक की तकरीबन 3000 किमी की दूरी का संबंध भगवान श्रीराम से है। उन्होंने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने छात्रशक्ति को राष्ट्रवाद का पाठ सिखाया। उन्होंने कहा कि ब्रज उत्तर प्रदेश में आता है, यह गौरव की बात है।
योगी ने कहा कि जब हमारी सरकार आई थी तो बेसिक शिक्षा परिषद की स्थिति खराब थी। यह स्थिति थी कि लगता था कि स्कूल बंद हो जाएंगे। इसलिए हमने स्कूल चलो अभियान चलाया। कई जगह प्रॉक्सी टीचर थे। हमने व्यवस्थाओं में सुधार किया। इसके बाद 50 लाख नए छात्रों की भर्ती हुई। एक लाख विद्यालयों में जन सहभागिता के आधार पर, स्कूलों को गोद लेकर हमने 92000 स्कूलों में सुधार किया। पिछली सरकारें 70-72 वर्षो में क्या कर रही थी। उन्होंने कहा कि पढ़ाई का नुकसान ना हो, इसके लिए महापुरुषों की जयंती मनाओ। छुट्टी बंद करो की नीति अपनाई गई है। इन विशेष अवसरों पर स्कूल खोलकर छात्रों को बताया कि त्योहार, जयंती क्यों मनाई जाती है।

Web Title: kisi ne ankh tareri to honge gambhir parinam ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया