महाराष्ट्र में भारी पड़ा विपक्ष, अजीत पवार ने फ्लोर टेस्ट से पहले मानी हार


NP1509 26/11/2019 14:39 PM
211 Views

Mumbai. महाराष्ट्र में मचे सियासी घमासान के बीच सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को फ्लोर टेस्ट कराने के आदेश दिये हैं। कोर्ट के आदेश के मुताबिक 27 नवंबर यानी बुधवार को राजनीति दलों को फ्लोर टेस्ट में बहुमत साबित करने का मौका दिया जाएगा। वहीं, कोर्ट के आदेश के बाद अजीत पवार ने डिप्टी सीएम के पद से इस्तीफा दे दिया है। 

Ajit Pawar resigns as Deputy CM

जानकारी के मुताबिक फ्लोर टेस्ट से पहले ही मंगलवार को महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार ने सीएम देवेंद्र फडणवीस को इस्तीफा सौंप दिया है। इसे शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस की जीत के तौर पर देखा जा रहा है। माना यह भी जा रहा है कि देवेंद्र फडणवीस भी सीएम पद से इस्तीफा दे सकते हैं।

इससे पहले विधानसभा सचिव सचिवालय ने जयंत पाटिल को एनसीपी के विधायक दल का नेता माना है। महाराष्ट्र विधानसभा के सचिव के मुताबिक, एनसीपी ने जयंत पाटिल को विधायक दल का नेता बनाया है। एनसीपी के पत्र के आधार पर अब विधानसभा में एनसीपी विधायक दल के नेता जयंत पाटिल होंगे और उनका व्हीप ही अंतिम होगा।

बता दें कि शनिवार को अजीत पवार ने शरद पवार के खिलाफ जाकर भाजपा के समर्थन का ऐलान किया था। इसी के साथ पार्टी में बगावत की खबरें भी सामने आयीं थी। जिसके बाद पार्टी ने उनको हटाकर जयंत पाटिल को विधायक दल का नया नेता चुना था। आगे के सारे अधिकार शरद पवार और प्रदेश अध्यक्ष होने के नाते पाटिल को दिए गए हैं। 

यह पढ़ें:-...अजीत पवार नहीं, जयंत पाटिल हैं NCP विधायक दल के नेता: विधानसभा सचिवालय

Web Title: Ajit Pawar resigns as Deputy CM ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया