रायबरेली: बड़े संकट में अदिति सिंह, कांग्रेस ने इस वजह से विधायकी ख़त्म करने का लिया फैसला


NP1509 27/11/2019 11:48:22
624 Views

Rae Bareli. अभी हाल में शादी के बंधन में बंधने वाली रायबरेली सदर से कांग्रेस विधायक मुश्किल में पड़ती हुई नजर आ रही हैं। अदिति की विधायकी रद्द करने के लिए विधानसभा अध्यक्ष के समक्ष एक याचिका दी गई है। यह याचिका विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा 'मोना' की ओर से यूपी विधानसभा सदस्य दल परिवर्तन के आधार पर निर्भरता नियमावली 1987 इ तहत दाखिल की गई है। 

27-11-2019115806Congressgave1

क्या है मामला?

दरअसल, अदिति सिंह ने अपनी पार्टी व्हिप के खिलाफ जाते हुए गांधी जयंती के 150वीं वर्षगांठ के मौके पर सदन के विशेष सत्र में शामिल हुई थीं। उनके इस कदम से नाराजगी जाहीर करते हुए पार्टी ने उन्हें कारण बताओ नोटिस भेजा था। साथ ही रिमाइंडर भी भेजा गया, लेकिन उन्होंने नोटिस का जवाब भी नहीं दिया। जिसके बाद पार्टी ने अदिति के खिलाफ कार्रवाई का फैसला किया है। 

बता दें कि पिछले दिनों यूपी कांग्रेस पार्टी की अनुशासन समिति ने पार्टी विरोधी गतिविधियों को लेकर सूबे के 10 वरिष्ठ नेताओं को बाहर का रास्ता दिखा दिया। हाल ही के दिनों में अदिति की भाजपा से नजदीकियां बढ़ीं हैं और ये बात किसी से छिपी नहीं है। इससे पहले अदिति सिंह ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 व 35ए ख़त्म करने पर पार्टी के खिलाफ जाकर मोदी सरकार के फैसले का स्वागत भी किया था। 

यह भी पढ़ें:-...महाराष्ट्र: उद्धव ठाकरे कल लेंगे सीएम पद की शपथ, ये नेता होंगे मंत्री

Web Title: Congress gave notice to end MLA Aditi Singh's legislature ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया