हम सबको पर्यावरण के प्रति सजग रहना चाहिए : पीके त्रिपाठी


NP1357 27/11/2019 18:52:57
69 Views

Lucknow. यूनाइट फाउण्डेशन की ओर से "स्वस्थ बचपन, सुरक्षित बचपन" कार्यक्रम को संबोधित करते हुए संगठन के उपाध्यक्ष राधेश्याम दीक्षित ने कहा कि बच्चों को कुछ बनने के लिए मन लगाकर पढ़ाई करनी चाहिए, और अपने परिजन और महापुरुषों के बताये रास्ते पर चलना चाहिए। उन्होंने इसके लिए बच्चों को शपथ दिलाई। श्री दीक्षित ने बच्चों को स्कूल समय से आने और घर में भी नियमित रूप से ध्यान लगाकर पढ़ने के लिए कई तरह के टिप्स दिये। उन्होंने बच्चों से उनकी इच्छायें भी पूछी। यह कार्यक्रम प्राथमिक विद्यालय-2 जेहट में आयोजित किया गया था।

27-11-2019185623Weallshould2

इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए यूनाइट फाउन्डेशन के अध्यक्ष डॉ. प्रमोद कुमार त्रिपाठी ने कहा कि हम सब को सुरक्षित रहने के लिए साफ पानी, साफ हवा, चाहिए जो हमें प्रकृति से मिलती है। इसलिए हमें प्रकृति के प्रति सजग रहना चाहिए। उन्होंने शरीर को स्वस्थ और ताकत देने वाले महत्वपूर्ण खाद्य पदार्थों के विषय में विस्तार से जानकारी दी।

27-11-2019185628Weallshould3

उन्होंने बच्चों को अवगुणों से दूर रहने की सलाह दी। शिवम ने बच्चों को कुछ ज्ञानवर्धक बातें बताईं। इससे पहले नेहा, महक, आंचल, ज्योति, मुन्नी ने देशभक्ति गीत गाकर लोगों को सराबोर कर दिया। वहीं, सनी, जशोमति रावत, अमिता ने बताया कि उन्हें चाचा नेहरू के जीवन पर निबंध लिखने के लिए प्रथम पुरस्कार दिया गया है।

27-11-2019185634Weallshould4

कल्याणी गौतम, सनी, पायल और शगुन ने भी गीत प्रस्तुत किए। इस अवसर पर प्रधानाध्यापिका संगीता सिंह, मधुरिमा वर्मा एवं अन्य अध्यापिकाओं सहित बीटीसी प्रशिक्षण के लिए आयी छात्राएं, लेखराम मोर्य, दीपक मिश्र, सुकीर्ति मिश्रा तथा अभिभावक उपस्थिति थे।

Web Title: We all should be environmentally conscious: PK Tripathi ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया