पश्चिम बंगाल में बीजेपी को तगड़ा झटका, सभी सीटों पर हारी चुनाव!


NP1357 28/11/2019 15:41:51
655 Views

New Delhi. महाराष्ट्र के बाद पश्चिम बंगाल से भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) को करारा झटका लगा है। दरअसल, पश्चिम बंगाल की तीन सीटों पर हुए उपचुनाव (Bypoll) में ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) ने दो सीटों पर कब्जा जमा लिया है, जबकि एक सीट पर आगे चल रही है। वहीं, उत्तराखंड की पिथौरागढ़ विधानसभा सीट पर बीजेपी (BJP) बढ़त बनाये हुए है।

28-11-2019154320westbengalme1

पश्चिम बंगाल में उपचुनावों को विधानसभा चुनाव 2021 से पहले बीजेपी (BJP) और टीएमसी (TMC) का लिटमस टेस्ट माना जा रहा है। लिटमस टेस्ट में टीएमसी (TMC) पास होती दिख रही है, जबकि बीजेपी (BJP) को करारा झटका लगा है। पश्चिम बंगाल की तीन सीटों पर हुए उपचुनाव में टीएमसी (TMC) ने कलियागंज और खड़गपुर की सीट पर जीत हासिल कर ली है। इसमें से खड़गपुर सीट पर बीजेपी (BJP) का पहले से कब्जा था। वहीं, करीमपुर सीट पर टीएमसी (TMC) प्रत्याशी लगातार बढ़त बनाये हुए है।

बीजेपी प्रत्याशी ने बनाई बढ़त

वहीं, उत्तराखंड की पिथौरागढ़ विधानसभा सीट पर अभी मतगणना जारी है। यहां बीजेपी (BJP) प्रत्याशी लगातार बढ़त बनाये हुए है। यह सीट बीजेपी (BJP) के दिवंगत विधायक प्रकाश पंत के पास थी। इस पर उनकी पत्नी को इस सीट पर प्रत्याशी बनाया गया था। उन्हें सहानुभूति का फायदा मिल सकता है।

Web Title: west bengal me bjp ko tagda jhatka ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया