शपथ लेने से पहले उद्धव ठाकरे सरकार का साझा एजेंडा तय, इन मुद्दों पर होगा काम


NP1357 28/11/2019 18:07 PM
49 Views

New Delhi. महाराष्ट्र में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की सरकार का नेतृत्व उद्धव ठाकरे करेंगे। तीनों दलों के बीच सहमति बन गई है। तीनों दलों मिलकर एक न्यूनतम साझा कार्यक्रम बनाया है, जिसकी प्रस्ताव में सेक्युलर शब्द को जोड़ा गया है। उद्धव ठाकरे शिवाजी पार्क में मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण करेंगे।

 Uddhav Thackeray government

महाराष्ट्र में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले एक प्रेस काॅन्फ्रेंस हुई। प्रेस काॅन्फ्रेंस में एनसीपी, शिवसेना और कांग्रेस ने न्यूनतम साझा कार्यक्रम र्घोिषत किया है। न्यूनतम साझा कार्यक्रम की प्रस्तावना में सेक्युलर शब्द को जोड़ा गया है। इसके साथ ही इसमें कहा गया है कि राज्य सरकार बिना किसी भेदभाव के सभी के लिए काम करेगी। 

 Uddhav Thackeray government

मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद गठबंधन सरकार की प्राथमिकता को लेकर भी घोषणा कर दी गई है। इस गठबंधन का नाम महा विकास अघाड़ी रखा गया है। गठबंधन सरकार के काॅमन मिनिमम प्रोग्राम में किसान, बेरोजगारी, महिला, शिक्षा, शहरी विकास, स्वास्थ्य और उद्योग को लेकर एजेंड तय किया गया, जिस पर प्राथमिकता के साथ काम किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम दोबारा बनेंगे अजित पवार:सूत्र

Web Title: Uddhav Thackeray government's common agenda set ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया