देश की पहली महिला फाइटर पायलट ने रचाई शादी, जानें कौन है हमसफर


NAZO ALI SHEIKH 29/11/2019 13:59:30
371 Views

Bhopal. भारत की महिलाओं ने हमेशा अपनी शक्ति का परिचय दिया है। चाहे वो झांसी की रानी लक्ष्मीबाई हों या फिर सावित्री बाई फुले इन सभी नारियों ने हमेशा ही भारत में नारी सशक्तिकरण को बढ़ाया है इन्हीं में से एक हैं देश का गौरव बढ़ाने वाली भारत की पहली महिला फाइटर पायलट अवनी चतुर्वेदी जो कल शादी के बंधन में बंध गईं। 

29-11-2019140207Thecountrys1

देश की पहली तीन महिला फाइटर पायलटों में एक अवनी चतुर्वेदी हैं। समलाखा निवासी फ्लाइंग लेफ्टिनेंट विनीत छिकारा के साथ मध्यप्रदेश में मंगलवार को उनकी शादी हुई और गुरुवार को वह अपने ससुराल पहुंचीं जहां नवविवाहित जोड़ें को बधाई देने के लिए आसपास के लोग पहुंचे और उन्हें शुभकामनाएं दीं। 

समालखा के वार्ड-10 निवासी हरियाणा पुलिस में सब इंस्पेक्टर दयांनद छिकारा के बेटे विनीत छिकारा वायुसेना में फ्लाइंग लेफ्टिनेंट हैं। मंगलवार को विनीत और अवनी का विवाह मध्य प्रदेश के रीवा में संपन्न हुआ। दुल्हन की विदाई के बाद गुरुवार को नवदंपती समालखा पहुंचे।

यह भी पढे़ें... बीजेपी नेता का शव बरामद, हत्या की आशंका

आस पड़ोस के लोगों ने उनका स्वागत किया। मंगल गीत गाए और नवदंपती को आशीर्वाद दिया। मध्य प्रदेश के रीवा निवासी सिंचाई विभाग के एक्सईएन दिनकर चतुर्वेदी की बेटी अवनी ने देश की पहली फाइटर पायलट बनकर नारी सशक्तीकरण का उदाहरण पेश किया है।

29-11-2019140309Thecountrys2

Web Title: The country's first female fighter pilot got married, know who is a partner ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया