अध्यक्ष पद के लिए कांग्रेस ने इस वरिष्ठ नेता के नाम पर लगाई मुहर


NP1357 30/11/2019 13:53:50
337 Views

New Delhi. महाराष्ट्र की उद्धव सरकार आज शनिवार को अपना बहुमत साबित करेगी। इसके बाद कल यानी रविवार को विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव होगा। शिवसेना, एनसीपी-कांग्रेस के गठबंधन में स्पीकर का पद कांग्रेस के खाते में गया है। कांग्रेस से नाना पटोले को उम्मीदवार बनाया गया है।

30-11-2019135627Congressappro1

बता दें कि इससे पहले खबरें आ रही थी कि कांग्रेस स्पीकर पद के स्थान पर डिप्टी सीएम का पद चाहती है। अब कांग्रेस ने विधानसभा स्पीकर के पद को स्वीकार कर लिया है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और उद्धव ठाकरे संग कैबिनेट मंत्री की शपथ लेने वाले बालासाहेब थोराट ने कहा कि नाना पटोले को स्पीकर के लिए उम्मीदवार बनाने का फैसला लिया गया है। बीजेपी ने किसन कठोरे का नाम स्पीकर उम्मीदवार के तौर पर फाइनल किया है।

इस बीच प्रोटेम स्पीकर बदलने से बीजेपी भड़की हुई है। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील ने शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के गठबंधन पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्होंने कालिदास कोलम्बकर को प्रोटेम स्पीकर के पद से हटाकर दिलीप वलसे पाटील को यह जिम्मेदारी दी है। यह कानूनी तौर पर गलत है। पाटील ने कहा कि शपथ भी सही ढंग से नहीं ली गई। हम गवर्नर से शिकायत करने जा रहे हैं और सुप्रीम कोर्ट का रुख भी करेंगे।

30-11-2019135631Congressappro2

उद्धव सरकार के लिए आज का दिन बेहद खास है। शिवसेना, एनसीपी-कांग्रेस के गठबंधन वाली 'महाविकास अघाड़ी' को आज बहुमत साबित करना है। शिवसेना नेता संजय राउत का दावा है कि उनके पास 170 के करीब विधायक हैं और वह आसानी से फ्लोर टेस्ट पास कर लेंगे।

बता दें कि उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद का कार्यभार संभाला। गुरुवार को ठाकरे ने 6 मंत्रियों संग शपथ ली थी, हालांकि अब तक तीनों दलों के बीच मंत्रालयों का बंटवारा नहीं हो सका है।

Web Title: Congress approved the name of this senior leader for the post of president ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया