राजधानी को प्रदेश का माडल जिला बनाना है—सांसद कौशल किशोर


NP1181 30/11/2019 17:46:50
18 Views

LUCKNOW. सभी अधिकारियों को अपने काम के प्रति जिम्मेदारी का निर्वहन करते हुए राजधानी को प्रदेश का मॉडल जिला बनाना है। इसके लिए सभी योजनाओं को समय पर पूरा करके आम जनता को लाभान्वित करने वाली योजनाओं पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। यह विचार शनिवार को विकास भवन में आयोजित जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति की बैठक को सम्बोधित करते हुए सांसद कौशल किशोर ने व्यक्त किए। वह आज यहां निगरानी समिति की अध्यक्षता कर रहे थे। इससे पहले विधायकों और ब्लाक प्रमुखों ने अपने-अपने क्षेत्र की समस्याओं को जिलाधिकारी और मुख्य विकास अधिकारी के माध्यम से समिति के सामने रखा जिस पर जिलाधिकारी ​अभिषेक प्रकाश और मुख्य विकास अधिकारी मनीष बंसल ने समय पर योजनाओं को पूरा करने का ​विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिया।

30-11-2019184624Thecapitalha1

ब्लाक प्रमुख काकोरी राम बिलास ने प्रधानमंत्री आवासों में अवैध वसूली और अपात्रों को आवंटित करने के मामले की जांच कराने की मांग की। इस पर जिलाधिकारी ने कहा कि इसकी जांच कराकर कार्रवाई की  जाएगी। उन्होंंने दोबारा आवास दिए जाने की भी शिकायत की। ब्लाक प्रमुख ने कहा कि पानी की टंकियां शोपीस बनकर रह गयी हैं। इन पर शीघ्र कार्रवाई की जाय जिससे जनता को साफ पानी मिल सके। 

जिला निगरानी समिति की बैठक में जनप्रतिनिधियों ने योजनाओं पर उठाए सवाल

स्वच्छ भारत अभियान के संबन्ध में पूछने पर डीपीआरओ ने कहा कि यहां शौचालयों की स्थिति काफी ठीक है। जिस पर डीएम ने कहा कि यहां की रैंकिग गिरी है तो स्थिति कैसे अच्छी है। जिसके बाद डीएम ने शौचालयों की सत्यापन रिपोर्ट मांग ली। इसके बाद सांसद कौशल किशोर ने कहा कि जिन्दौर, गोशालालपुर, मवई कला, ​जलियामऊ, गोहरामऊ, कठिंगरा, भलिया के शौचालयों में जमकर धांधली की गयी है।

जिलाधिकारी ने इस सभी गांवों की समिति बनाकर जांच कराने का निर्देश मुख्य विकास अधिकारी को दिया। सफाई कर्मियों द्वारा गांव में सफाई न करके अधिकारियों के घरों कार्यालयों पर ड्यूटी करने को लेकर जनप्रतिनिधियों की शिकायत पर जिलाधिकारी ने कहा कि यह सही है। इस पर वह शीघ्र कार्रवाई करेंगे। इस अवसर पर मेयर संयुक्ता भाटिया, सहित सभी विधायक, ब्लाक प्रमुख सहित जिले के अधिकांश अधिकारी उपस्थित  थे।

Web Title: The capital has to be the model district of the state ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया