मंदसौर: कांग्रेस नेता समेत सात को तीन साल कैद की सजा, जानें पूरा मामला


NP1509 01/12/2019 14:54:51
24 Views

Bhopal. मध्य प्रदेश के मंदसौर में किसानों के प्रदर्शन में हुई गोलीबारी के मामले में एक बड़ी खबर सामने आयी है। इस मामले में स्थानीय कोर्ट ने कांग्रेस नेता और करेरा की पूर्व विधायक शकुंतला खटिक समेत सात दोषियों को तीन साल कैद की सजा सुनाई है। साथ ही कोर्ट ने शनिवार को दिए फैसले में दोषियों पर 5000 रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है। 

01-12-2019150156Mandsaurfirin1

बता दें कि साल 2017 में शिवराज सिंह चौहान की सरकार के दौरान मंदसौर में किसान अपनी मांगों के लिए प्रदर्शन कर रहे थे। इस दौरान किसानों ने दूध को सड़कों पर बहाया, फल और सब्जियां जगह-जगह सड़कों पर फेंके। यह प्रदर्शन देखते ही देखते उग्र हो गया। किसान और पुलिस के बीच झड़प हो गयी। मंदसौर जिले के पिपलिया मंडी बही चौपाटी पर पुलिस ने फायरिंग कर दी। जिसमें 5 किसानों की मौत हो गई। 

वहीं, पुलिस पिटाई में घायल एक और किसान ने दम तोड़ दिया। इस आंदोलन में 6 किसानों की मौत के अलावा करोड़ों रुपए की सार्वजनिक संपत्ति का भी नुक़सान हुआ। कई दुकानों और कई ट्रकों को आग के हवाले कर दिया गया। यहां तक कि किसानों ने कलेक्टर को घेर लिया और उनकी भी जान पर बन आई थी। इस दौरान शकुंतला खटिक ने थाने में आग लगाने की धमकी दी थी।

यह भी पढ़ें:-...महाराष्ट्र: कांग्रेस के नाना पटोले चुने गए विधानसभा स्पीकर, निर्विरोध हुआ चुनाव

Web Title: Mandsaur firing case: seven years imprisonment including Congress leader Shakuntala Khatik ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया